WHO : Corona अभी अपने चरम पर नहीं पहुंचा

Coronavirus WHO Warning: सरकारों ने सही नीतियों का पालन नहीं किया तो Corona वायरस और ज्‍यादा लोगों को संक्रमित कर सकता है

Updated: Jun-30, 2020, 12:16 PM IST

WHO : Corona अभी अपने चरम पर नहीं पहुंचा
Photo courtesy : tv9 bharat

इस समय पूरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है। दुनिया के तमाम देश इस महामारी के सामने बेबस नज़र आ रहे हैं। इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कहा है कि अब तक कोरोना अपने चरम पर नहीं पहुंचा है। इस महामारी का बुरा दौर आना अभी बाकी है।

दुनिया भर में कोरोना से एक करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अब तक पांच लाख से ज़्यादा लोगों की मृत्यु कोरोना महामारी के कारण हो चुकी है। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन की यह आशंका चिंता में डालती है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के डायरेक्टर जनरल टेड्रोस एडहनोम ने कहा है कि इस बेकाबू वायरस को काबू में करने के लिए दुनिया भर के तमाम देशों को मिलकर प्रयास करने की ज़रूरत है। यही इस समय की मांग की है। टेड्रोस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर दुनिया के सभी देशों ने अगर सही नीतियों और नियमों का पालन नहीं किया तो कोरोना वायरस और भी लोगों को संक्रमित कर सकता है।  कोरोना के प्रसार पर अपनी बात रखते हुए स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा कि कोरोना अभी तक अपने चरमोत्कर्ष पर नहीं पहुंचा है। इसका पीक आना अभी बाकी है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने कहा है कि आज से 6 महीने पहले हमें इस स्थिति में पहुंच जाने का अंदाज़ा नहीं था। हमें नहीं पता था कि दुनिया इस और करवट ले लेगी। दुनिया के इस दौर से गुजरने का हमें ज़रा भी अंदेशा नहीं था। लोगों को अपने घरों में कैद होना पड़ेगा या सब कुछ बंद हो जाएगा।