Bhupesh Baghel : दिल्ली, मुंबई जैसी नहीं है छत्तीसगढ़ की हालत

छत्तीसगढ़ के अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए पर्याप्त बेड उपलब्ध

Updated: Jul-26, 2020, 01:57 AM IST

Bhupesh Baghel : दिल्ली, मुंबई जैसी नहीं है छत्तीसगढ़ की हालत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश वासियों से कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के उपायों का कड़ाई से पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि फिलहाल छत्तीसगढ़ की स्थिति दिल्ली, मुंबई जैसी नहीं है। यहां जरूर मामले बढ़े हैं लेकिन बेड और उपचार की पूरी व्यवस्था है। कोरोना का अभी इलाज नहीं है, न ही वैक्सीन आ पाया है। इससे बचाव में ही सुरक्षा है।

सीएम बघेल ने शनिवार (25 जुलाई) रायपुर स्थित सोनाखान भवन में मीडिया कर्मियों से चर्चा के दौरान कहा कि तय गाईडलाईन के अनुसार मास्क, सेनेटाईजर और फिजिकल डिस्टेंसिंग का लगातार कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनकी नियत ठीक नहीं होती है। 

बघेल ने इस दौरान कहा कि राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले चिन्ता का विषय है लेकिन रायपुर के लोग जागरूक हैं। बचाव के उपायों का पालन कर संक्रमण को रोका जा सकता है। राज्य सरकार द्वारा संक्रमण से बचाव के सभी ऐहतियाती उपायों का क्रियान्वयन किया जा रहा है। मरीजों के लिए अस्पतालों में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं। मरीजों का इलाज किया जा रहा है। बड़ी संख्या में मरीज ठीक हो रहे हैं। 

प्रदेश की स्थिति दिल्ली मुंबई जैसी नहीं

भूपेश ने कहा कि फिलहाल छत्तीसगढ़ की स्थिति दिल्ली, मुंबई जैसी नहीं है। यहां जरूर मामले बढ़े हैं लेकिन बेड और उपचार की पूरी व्यवस्था है। सरकारी अस्पतालों के साथ प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी इंतजाम किए जा रहे हैं। इसके बाद भी अगर जरूरत पड़ती है तो हम होम आइसोलेशन पर विचार करेंगे। बता दें कि प्रदेश के दो जिलों रायपुर और दुर्ग में ऐसा किया भी गया है। प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सीएम ने कहा कि जो मामले सामने आए हैं वह लॉकडाउन के पहले के हैं। फिलहाल कुछ जिलों में 14 दिन और कुछ जिलों में 7 दिन लॉकडाउन किया गया है। रायपुर में 6 दिन लॉकडाउन के बाद स्थिति की समीक्षा की जाएगी, उसके बाद ही आगे लॉकडाउन को लेकर निर्णय लिया जाएगा।

रमन सिंह की नीयत ठीक नहीं

बघेल ने इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि, 'डॉ रमन सिंह सुझाव भी देते हैं तो हम उसे गंभीरता से लेते हैं और वे आलोचना भी करते हैं तो उसे गंभीरता से लेते हैं। लेकिन उनकी नियत वैसी होती नहीं है।' बता दें कि रमन सिंह पिछले कई दिनों से लगातार सीएम बघेल को चिट्ठियां लिख रहे हैं जिसके जवाब में उन्होंने बीजेपी नेता को निशाने पर लिया।