CG: बीजेपी ने जारी की 64 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 3 सांसदों और 43 नए चेहरे पर लगाया दांव

भाजपा की दूसरी सूची में 11 विधायकों को फिर से चुनाव लड़ने का मौका मिला है। पूर्व सीएम रमन सिंह को पार्ट ने राजनंदगांव सीट से मैदान में उतारा है।

Updated: Oct 09, 2023, 06:52 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। भाजपा ने पूर्व सीएम रमन सिंह को राजनंदगांव सीट से मैदान में उतारा है। इसके अलावा भाजपा ने तीन सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। इसमें रेणुका सिंह, गोमती साय और अरूण साव का नाम शामिल है।

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में कुल 64 उम्मीदवारों के नाम हैं। इससे पहले बीजेपी ने 21 उम्मीदवारों के नाम जारी किए थे। बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव को भी चुनाव मैदान में उतार दिया है। भाजपा ने दूसरी लिस्ट में ओपी चौधरी को भी मौका दिया है। ओपी चौधरी आईएएस थे। कलेक्टर की नौकरी छोड़कर वे बीजेपी में शामिल हुए थे। वहीं, केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह को भी विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है।

भाजपा की दूसरी सूची में 11 विधायकों को फिर से चुनाव लड़ने का मौका मिला है। बीजेपी अब तक 85 सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। सिर्फ 5 सीटों पर प्रत्याशी के नाम बाकी है। इनमें बेमेतरा, पंडरिया, कसडोल, अंबिकापुर और बेलतरा सीट शामिल हैं। खास बात ये है कि 85 सीटों में 43 प्रत्याशी पहली बार चुनाव लड़ेंगे। यानी विपक्षी दल ने इस बार नए चेहरों पर दांव लगाया है।

बीजेपी ने ये लिस्ट चुनावों की तारीखों के एलान के ठीक बाद किया है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 7 नवंबर और 17 नवंबर को होगी। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को की जाएगी।