पंचतत्व में विलीन हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा

पूरे राजकीय सम्मान के साथ हुआ पूर्व मुख्यमंत्री मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार, अंतिम विदाई देने पहुंचीं तमाम हस्तियां, सीएम भूपेश बघेल और मोहन मरकाम ने दिया कंधा

Updated: Dec 22, 2020, 11:38 PM IST

पंचतत्व में विलीन हुए कांग्रेस के दिग्गज नेता मोतीलाल वोरा
Photo Courtesy: Bhaskar

रायपुर। अविभाजित मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा का अंतिम संस्कार दुर्ग में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया। दुर्ग के शिवनाथ मुक्तिधाम में उनके अंतिम संस्कार की रस्में विधि पूर्वक की गईं।

इससे पहले मंगलवार को रायपुर में वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। देश भर से कई दिग्गज नेता उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और बीजेपी सासंद सरोज पांडेय ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

और पढ़ें: मोतीलाल वोरा के निधन पर शोक में डूबी कांग्रेस, नेताओं ने लिखे भावुक संदेश

मोतीलाल वोरा का पार्थिव शरीर मंगलवार को विशेष विमान से रायपुर लाया गया था। रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम, पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक मौजूद थे। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मोहन मरकाम ने उन्हें कंधा दिया।

और पढ़ें: Motilal Vora Passes Away: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा नहीं रहे

छत्तीसगढ़ पुलिस के जवानों की टुकड़ी ने मोतीलाल वोरा को गार्ड ऑफ ऑनर के जरिए अंतिम विदाई दी। दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए दुर्ग शहर में ‘बाबूजी को श्रद्धांजलि’ के पोस्टर लगाए गए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जबसे होश संभाला, तब से वोरा जी को देख रहे थे। उनके निधन से ऐसा राजनीतिक शून्य पैदा हुआ है, जिसे भर पाना मुश्किल है।