सेंट जेवियर्स स्कूल में छात्रों के बीच मारपीट , दो गुटों में घंटो चला हंगामा

सेंट जेवियर्स स्कूल में 12 वीं का प्रैक्टिकल चल रहा था इसी दौरान दो गुटों के बीच विवाद हुआ। विवाद बढ़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर मामला शांत कराया

Updated: Mar 24, 2021, 10:25 AM IST

सेंट जेवियर्स स्कूल में छात्रों के बीच मारपीट , दो गुटों में घंटो चला हंगामा
Photo courtesy: patrika

रायपुर।  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित सेंट जेवियर स्कूल में छात्रों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट की नौबत आ गी और बाद में और पुलिस को मामला शांत कराना पड़ा। बारहवीं के छात्रों के प्रैक्टिकल एक्ज़ाम के दौरान हुए एक छोटे से विवाद ने इतना तूल पकड़ा कि छात्रों ने बाहर से लड़के बुलवाकर तोड़फोड़ शुरू कर दिया। बाहर से आए लड़कों ने स्कूल के छात्रों के दूसरे गुट के लड़कों को बेल्ट, रॉड और बैट से जमकर पीटा। हालांकि पुलिस के पहुंचते ही मारपीट करने वाले लड़के भाग निकले।

दरअसल व्यापार विहार स्थित सेंट जेवियर स्कूल की ब्रांच में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का 12वीं का प्रेक्टिकल चल रहा था। इसके लिए उन्हें भरनी के स्कूल की मेन बिल्डिंग में बुलाया गया था। वहां पहुंचने पर छात्र-छात्राएं स्कूल हॉस्टल में बैग रखने लगे। मामूली बात को लेकर दो गुटों में  विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा की एक गुट दूसरे गुट के छात्रों को बेल्ट ,रॉड, हॉकी से बुरी तरह पीटा। इस दौरान छात्राओं ने उन्हें मना किया तो उनके साथ भी मारपीट अभद्रता की गई। अंदर लगा चैनल गेट का लॉक तोड़कर घुस गए।

जानकारी मिलने पर परिजन पहुंचे। उन्होंने भी आरोपी छात्रों को बुलाने की मांग कही, लेकिन तब तक स्कूल प्रबंधन की ओर से कोई सामने नहीं आया। छात्रों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया है कि मारपीट करने वाले छात्रों को प्रबंधन ने गर्ल्स हॉस्टल में छिपा दिया। इसलिए पुलिस के पहुंचने पर वहां कोई नहीं मिला। ये हंगामा करीब आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक हंगामा चलता रहा।

छात्रों का कहना है स्कूल प्रबंधन लड़कों को बचाने का प्रयास कर रहा है। बच्चों को पीटे जाने की सूचना मिलने पर अभिभावक स्कूल पहुँचे तो उन्हें भी बच्चों के पास आने नही दिया गया। परिजन गेट तोड़कर अंदर घुस आए। मामला बढ़ता देख पुलिस को बल प्रयोग कर अभिवावक और छात्रों को थाने ले जाकर मामला शांत कराना पड़ा।

इस पूरे घटनाक्रम में प्रिंसिपल जितेंद्र सिंह हुडल ने सफ़ाई देते हुए कहा कि हंगामा नही हुआ है। बच्चों के बीच हल्की बहस हुई थी, समझाइश देने के बाद बच्चे घर चले गए। उन्होंने कहा स्कूल में कुछ अराजक तत्त्व घुस आए थे जिन्हें पुलिस पकड़ कर थाने ले गयी है।