एयर एशिया की ऑनबोर्ड फ्लाइट में दिखा सांप, यात्रियों में हड़कंप, करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से तवाउ के लिए विमान ने भरी थी उड़ान, अचानक फ्लाइट में सांप देख डर गए यात्री, पायलट ने विमान को डायवर्ट कर इमरजेंसी लैंडिंग कराई

Updated: Feb 14, 2022, 07:55 AM IST

कुआलालंपुर। मलेशिया में हवाई यात्रा के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब विमान में अचानक यात्रियों और क्रू मेंबर को केबिन लाइट के पास अचानक एक बड़ा सांप दिखा। फ्लाइट पर सांप देखकर यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल बन गया। यात्री इतने डर गए थे कि  पायलट ने तत्काल विमान को डायवर्ट करके इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

जानकारी के मुताबिक बीते 10 फरवरी को एयरएशिया की फ्लाइट नंबर AK 5748 कुआलालंपुर से तवाऊ की उड़ान पर था। बीच रास्ते में ही यात्रियों ने देखा कि फ्लाइट की लाइट लैंप के भीतर एक बड़ा सा सांप रेंग रहा है। यात्री इस दौरान चीखने लगे। केबिन क्रू ने इस घटना की जानकारी जब पायलट को दी तो विमान की इमरजेंसी लैंडिंग हुई।

यह भी पढ़ें: सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगना गलत नहीं, मैं भी मांगता हूं बीजेपी सबूत दे: KCR

सोशल मीडिया पर मोहसिन खान नाम की एक पायलट ने ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया जो अब तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर फ्लाइट में यह सांप आया तो आया कहां से? एयर एशिया एयरलाइन के चीफ सिक्योरिटी ऑफिसर लिओंग टीएन लिंग ने भी इस घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि एयर एशिया कुआलालंपुर से तवाउ की उड़ान में गुरुवार को हुई घटना से अवगत है। जैसे ही पायलट को घटना की जानकारी दी गई, उन्होंने विमान को डिसइनफेक्ट करने लिए कुचिंग की ओर मोड़ दिया।

सिक्योरिटी ऑफिसर ने कह है कि एयर एशिया के  यात्रियों को अपनी फ्लाइट को लेकर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। गुरुवार को जो भी हुआ वह कोई सामान्य घटना नहीं थी। यह एक बहुत ही दुर्लभ घटना है जो समय-समय पर किसी भी विमान पर हो सकती है। उन्होंने बताया कि इस घटना में न तो यात्रियों को और न ही सांप को कोई चोट आई। कुचिंग में विमान से सांप को निकाले जाने के बाद उसे अपने गंतव्य स्थल तवाउ के लिए रवाना कर दिया गया।