इजराइल में वरिष्ठ नागरिकों को लगेगी वैक्सीन की चौथी डोज, इजराइली पीएम का एलान

इजराइल में ओमिक्रोन के 300 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं, इसके साथ ही ओमिक्रोन से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत भी हो चुकी है

Publish: Dec 22, 2021, 01:30 PM IST

इजराइल में वरिष्ठ नागरिकों को लगेगी वैक्सीन की चौथी डोज, इजराइली पीएम का एलान

नई दिल्ली। ओमिक्रोन के बढ़ते संकट के बीच इजरायल अब अपने नागरिकों को वैक्सीन की चौथी डोज लगाने की तैयारी कर रहा है। इजराइल की सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों सहित अन्य लोगों को चौथी डोज लगवाने का एलान कर दिया है। खुद इजराइली प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इसकी घोषणा की है। 

इजराइली प्रधानमंत्री बेनेट ने नागरिकों को चौथी डोज लगवाने का एलान करते हुए कहा कि वैक्सीन की चौथी डोज साठ वर्ष से ऊपर के उम्र के लोगों को लगाएगी जाएगी। इसके साथ ही गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को भी वैक्सीन की चौथी डोज लगाई जाएगी। इसके साथ ही इजरायल अपने नागरिकों को वैक्सीन की चौथी डोज लगवाने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा। 

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र विधानसभा सत्र से पहले 10 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, आठ पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

इजराइल में ओमिक्रोन का खतरा बढ़ रहा है। उसी को ध्यान में रखते हुए इजरायल की सरकार ने वैक्सीन की चौथी डोज लगवाने का फैसला किया है। इजराइल में ओमिक्रोन के अब तक 340 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। एक व्यक्ति की ओमिक्रोन संक्रमण के कारण मौत भी हो चुकी है। ओमिक्रोन से मरने वाले व्यक्ति की उम्र साठ वर्ष थी और वह गंभीर बीमारियों से जूझ रहा था। 

यह भी पढ़ें : ज़रूरत पड़ने पर लगाएं नाइट कर्फ्यू, वॉर रूम करें सक्रिय, केंद्र सरकार ने राज्यों को दिए निर्देश

इजराइल के साथ साथ दुनिया भर में ओमिक्रोन का प्रकोप बढ़ रहा है। अब तक दुनिया भर में ओमिक्रोन संक्रमण से 14 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हो चुकी है। इनमें बारह लोगों की मौत अकेले ब्रिटेन में हुई है। जबकि अमेरिका में भी ओमिक्रोन संक्रमण के चलते एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है।