भारतीय दूतावास ने की यूक्रेन में फंसी पाकिस्तानी छात्रा की मदद, छात्रा ने पीएम मोदी का जताया आभार

पाकिस्तानी छात्रा आसमा शफीक का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री के प्रति अपना आभार व्यक्त करती नज़र आ रही है

Publish: Mar 09, 2022, 06:34 AM IST

नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसी पाकिस्तानी छात्रा को भारतीय दूतावास ने सुरक्षित निकलने में मदद की है। जिसके बाद छात्रा ने इस सहयोग के लिए भारतीय दूतावास का शुक्रिया अदा किया है। पाकिस्तानी छात्रा ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभी आभार व्यक्त किया है। 

पाकिस्तान की रहने वाली छात्रा आसमा शफीक का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह भारतीय दूतावास और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना आभार व्यक्त करती नज़र आ रही है। आसमा शफीक अपने वीडियो में कहती सुनाई दे रही हैं कि मेरा नाम आसमा शफीक है, मैं पाकिस्तान की रहने वाली हूं। हम भारतीय दूतावास के शुक्रगुजार है कि दूतावास ने यूक्रेन से सुरक्षित निकलने में हमारी मदद की। 

छात्रा ने आगे प्रधानमंत्री मोदी का जिक्र करते हुए कहा है कि मैं भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति भी अपना आभार व्यक्त करना चाहती हूं। बस उम्मीद है कि अब हम सुरक्षित अपने घर पहुंच जाएंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक छात्रा यूक्रेन में फंसी हुई थी, जिसके बाद भारतीय दूतावास ने छात्रा को रेस्क्यू किया और यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से में पहुंचने में छात्रा की मदद की। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय दूतावास भारतीय छात्रों के अलावा बांग्लादेश और नेपाल के छात्रों को भी यूक्रेन से बाहर निकलने में मदद कर रहा है। अब तक बांग्लादेश के कुल नौ छात्रों को भारतीय दूतावास ने सुरक्षित बाहर निकाला है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया है।