रीवा के देवतालाब में बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं पर गिरा बिजली का तार, 20 से अधिक लोग घायल

रिपोर्ट्स के मुताबिक सावन के चौथे सोमवार के मौके पर रीवा के शिव मंदिर देवतालाब में भक्तों की भीड़ उमड़ी थी। मंदिर परिसर में लगाए गए बैरिकेड में हाई टेंशन तार गिर गया।

Updated: Jul 31, 2023, 02:16 PM IST

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा के देवतालाब मंदिर में सवार के चौथे सोमवार के मौके पर बड़ा हादसा हो गया। यहां श्रद्धालुओं के ऊपर बिजली का तार गिर गया। जिसमें करीब 35 लोगों के घायल होने की सूचना है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक सावन के चौथे सोमवार के मौके पर रीवा के शिव मंदिर देवतालाब में भक्तों की भीड़ उमड़ी थी। मंदिर परिसर में लगाए गए बैरिकेड में हाई टेंशन तार गिर गया। जिसके बाद मंदिर प्रांगण में करंट फैल गया नीचे खड़े श्रद्धालु करंट की चपेट में आ गये। हादसे के दौरान मंदिर परिसर में भगदड़ मच गई। हादसे में लगभग 35 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ, तब मंदिर और परिसर में 3 हजार से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे। करंट फैलने से श्रद्धालुओं में भगदड़ भी मची। कलेक्टर प्रतिभा पाल और SP विवेक सिंह ने घटनास्थल पहुंचकर जानकारी ली। घायलों को जिले के मऊगंज, नईगड़ी, देवतलाब के अस्पतालों में भी ले जाया गया है।

इस हादसे में 15 से ज्यादा श्रद्धालु गंभीर घायल हुए हैं। इनमें से 4 को हालत ज्यादा नाजुक होने पर रीवा शहर के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। देवतालाब प्राचीन मंदिर लौर थाना इलाके में है। यह मध्य प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष गिरीश गौतम का गृह क्षेत्र भी है।