NSUI की मांग पर कुलपति के बिगड़े बोल, बोले हम यहां झक मारने के लिए बैठे हैं

छिंदवाड़ा के शंकर शाह यूनिवर्सिटी के कुलपति एमके श्रीवास्तव एनएसयूआई के छात्र नेताओं की मांग पर बिफर पड़े, एनएसयूआई के छात्र नेता इंटर यूनिवर्सिटी खेल प्रतियोगिता में शंकर शाह यूनिवर्सिटी को भी शामिल किए जाने की मांग कर रहे थे, लेकिन छात्रों की मांगों को सुनने के बजाय कुलपति एमके श्रीवास्तव तू तू मैं मैं पर उतारू हो गए

Updated: Feb 19, 2022, 04:45 AM IST

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा में शंकर शाह यूनिवर्सिटी के कुलपति और कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के नेताओं के बीच जमकर बहस हुई। एनएसयूआई के छात्र नेता इंटर यूनिवर्सिटी खेल प्रतियोगिता में शंकर शाह यूनिवर्सिटी को शामिल करने की मांग लेकर पहुंचे थे। लेकिन छात्र नेताओं की मांगों को सुनने के बजाय कुलपति तू तू मैं मैं पर उतारू हो गए। मौके पर मौजूद पुलिस के हस्तक्षेप के बाद विवाद थमा।

दरअसल अजय ठाकुर की अगुवाई में एनएसयूआई के छात्र नेता कुलपति एमके श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपने पहुंचे थे। लेकिन कुलपति एमके श्रीवास्तव छात्र नेताओं से ही बहस करने लगे। इस पर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर सबकुछ हमें ही करना है, तो आप यहां क्यों बैठे हुए हैं? 

छात्र नेताओं की बात कुलपति को इतनी नागवार गुजरी की वे भाषा की मर्यादा और अपने पद की गरिमा को भी लांघ गए। कुलपति ने कहा कि हम यहां झक मारने के लिए बैठे हुए हैं। कुलपति का ऐसा जवाब सुन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं का पारा चढ़ गया। एनएसयूआई के नेताओं ने कहा कि जब झक मारने के लिए ही बैठे हैं तो अपना इस्तीफा दे दीजिए। हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे। 

यह भी पढ़ें : केजरीवाल पर लगे आरोपों की जांच कराएगा गृह मंत्रालय, सीएम चन्नी को गृह मंत्री अमित शाह का आश्वासन

छात्र नेताओं ने कुलपति को दो टूक में कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी की देन है, हम यहां नाटक करने नहीं आते। छात्र नेताओं ने कहा कि यह कोई तरीका नहीं होता। इस पर कुलपति ने कहा कि हमें निकलवा दो। छात्र नेताओं और कुलपति के बीच बढ़ते विवाद के बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने विवाद को शांत कराया। छात्र नेताओं ने अपना ज्ञापन यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को सौंपा और मांग को पूरा करने की मांग की। 

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग कुलपति के इस रवैए को लेकर आपत्ति जता रहे हैं। एक छात्र नेता रेशमा खान ने मीडिया को बताया कि विश्वविद्यालय को इंटर यूनिवर्सिटी स्पोर्ट्स कंपटीशन में शामिल नहीं किया गया है। जिस वजह से विश्वविद्यालय के छात्र वीवी प्रशासन से काफी नाराज़ चल रहे हैं।