MP Government: सीएम शिवराज ने कहा, जो लव जिहाद की जो हरकत करेगा उसे ठीक कर दिया जाएगा

यूपी और हरियाणा के बाद अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने भी लव जिहाद करने वालों पर सख्ती के संकेत दिए हैं.. यूपी के मुख्यमंत्री ने दी थी राम नाम सत्य की धमकी

Updated: Nov 02, 2020, 08:57 PM IST

MP Government: सीएम शिवराज ने कहा, जो लव जिहाद की जो हरकत करेगा उसे ठीक कर दिया जाएगा

भोपाल। ‘लव के नाम पर कोई जिहाद नहीं होने देंगे, जो ऐसी हरकत करेगा उसे ठीक कर दिया जाएगा’ ये कहना है मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का। उन्होंने जिहाद के लिए प्रदेश में कानूनी व्यवस्था बनाने की बात भी कही। आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश और हरियाणा में भी जिहाद पर कानून बनाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वोटिंग से एक दिन पहले लव जिहाद पर कड़ी कार्रवाई करने की ओर इशारा किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भी लव जिहाद पर कानून बनाने पर विचार कर रही है। 

मुख्यमंत्री का कहना है कि मध्यप्रदेश में लव जिहाद बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश में किसी भी तरह का कट्‍टरवाद नहीं पनपने देने का वचन दिया है और कहा है कि उत्तर प्रदेश और हरियाणा की तर्ज पर लव जिहाद को लेकर एमपी में भी कानून बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी यूपी में लव जिहाद रोकने के लिए सख्ती करने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पहचान छिपाकर बहन-बेटियों के मान सम्मान से खेलने  वाले अगर नहीं सुधरे तो उनका राम नाम सत्य होगा। उन्होंने लव जिहाद पर कार्रवाई के लिए प्लान तैयार होने का दावा भी किया था। यूपी में साधु-संतों की संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का समर्थन किया है। अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी योगी की राह पर चलते हुए कहा है कि लव जिहादियों की खैर नहीं।