चुनाव पूर्व कांग्रेस MLA विपिन वानखेड़े की बढ़ी मुश्किलें, 12 वर्ष पुराने धरना-प्रदर्शन के मामले में 1 साल की सजा

कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े और युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी समेत 6 लोगों को 1 साल की सजा, 2011 में छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर किया था प्रदर्शन

Updated: Oct 06, 2023, 06:09 PM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस विधायक विपिन वानखेड़े की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। भोपाल एमपी-एमएलए कोर्ट ने आगर-मालवा से विधायक वानखेड़े को 12 साल पुराने धरना प्रदर्शन के मामले में एक साल की सजा सुनाई है। वानखेड़े के अलावा इस मामले में कोर्ट ने युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष विवेक त्रिपाठी समेत कुल 6 लोगों को दोषी करार दिया है और 1 साल की सजा सुनाई है।

यह पूरा मामला साल 2011 का बताया जा रहा है। तब विधायक विधायक वानखेड़े और विवेक त्रिपाठी एनएसयूआई कार्यकर्ता थे। उन्होंने मध्य प्रदेश में छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर विधानसभा घेराव का ऐलान किया था। भोपाल के जहांगीराबाद इलाके से होते हुए विपिन वानखेड़े और विवेक त्रिपाठी सैंकड़ों छात्रों को लेकर जब विधानसभा कूच कर रहे थे तो पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर रोक दी।

यह भी पढ़ें: इंदौर में BJP कार्यालय के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं का हंगामा, देपालपुर से प्रत्याशी बदलने की मांग पर अड़े

आरोप है कि इस दौरान आंदोलनकारियों ने पुलिस पर पथराव और वाहनों को क्षतिग्रस्त किया था। इसी मामले को लेकर शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट ने विधायक वानखेड़े समेत 6 लोगों को एक साल की सजा सुनाई है। दोषियों पर तीन-तीन हजार रुपए जुर्माना भी लगाए गए हैं। फिलहाल सभी आरोपी कोर्ट में ही मौजूद हैं। उनकी जमानत याचिका पर थोड़ी देर में सुनवाई होगी।