इंदौर में एक दिन में कोरोना के 1100 से अधिक मामले, सागर में 22 वर्षीय युवक की मौत

भोपाल में कोरोना के 572 मामले सामने आए, ग्वालियर में डीआरडीई के साइंटिस्ट ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए

Publish: Jan 12, 2022, 03:32 AM IST

प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है। प्रदेश में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी चल पड़ा है। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण से लगातार दूसरे दिन मौत की पुष्टि हुई है। चिंताजनक बात यह है कि लागतार दूसरे दिन कोरोना के कारण एक युवा ने अपनी जान गंवाई है। 

मंगलवार को सागर में कोरोना के कारण एक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई। युवक को सोमवार को सांस लेने में तकलीफ हुई थी। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। युवक के फेफड़ों में पानी जमा होने की वजह से सीवियर निमोनिया उसकी मौत का कारण बना। 

तीसरी लहर में मध्य प्रदेश में यह बारहवीं मौत दर्ज की गई है। इससे पहले सोमवार को सागर में ही एक 22 वर्षीय युवती की मौत हो गई थी। उसे बुखार और खांसी की शिकायत की थी। तबीयत नासाज़ होने के बाद उसे बुंदेलखंड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोमवार को युवती ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। 

दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। मंगलवार को इंदौर में कोरोना के 1100 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई। जिसके बाद से ही हड़कंप मच गया है। इंदौर में कोरोना के कुल 1169 मामले दर्ज किए गए। 

राजधानी में भी कोरोना के 500 से अधिक मामले सामने आए। भोपाल में कुल 569 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए। ग्वालियर में कोरोना के 555 मरीज मिले। दो दिन पहले चंडीगढ़ से ग्वालियर आए डीआरडीई के वैज्ञानिक में ओमिक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई। इंदौर और भोपाल के बाद अब ग्वालियर में भी ओमिक्रोन संक्रमण मिला है। मंगलवार को जबलपुर में कोरोना के 210 मरीज मिले।