पृथ्वीपुर में फर्जी मतदान की कोशिश, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया बूथ कैपचरिंग का आरोप

पृथ्वीपुर में मतदान केंद्र क्रमांक 147 मोहनगढ़ भाटा पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा फर्ज़ी मतदान करने की कोशिश की गई, लेकिन मतदान केंद्र पर मौजूद अधिकारी की सूझबूझ की वजह से वे फर्ज़ी मतदान करने में सफल नहीं हो पाए, कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी पर बूथ कैपचर करने का आरोप लगाया है

Updated: Oct 30, 2021, 06:10 PM IST

पृथ्वीपुर में फर्जी मतदान की कोशिश, कांग्रेस ने भाजपा पर लगाया बूथ कैपचरिंग का आरोप

भोपाल। मध्य प्रदेश में जारी मतदान के बीच पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर चौंकाने वाली खबर आई है। पृथ्वीपुर में आज मतदान के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने फर्ज़ी वोट डालने की कोशिश की गई। जिसे मतदान केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी ने नाकाम कर दिया। कांग्रेस पार्टी इस मामले में बीजेपी पर निशाना साध रही है और सत्ताधारी दल पर बूथ कैपचरिंग करने का आरोप लगा रही है।  

कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने मतदान केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी का एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें अधिकारी मतदान समाप्त होने तक पुलिस बल के मुस्तैद रहने की मांग कर रहे हैं। नरेंद्र सलूजा ने वीडियो साझा करते हुए कहा है कि शिवराज जी, यह देखिये सच्चाई।पृथ्वीपुर का मतदान केंद्र क्रमांक 147 मोहनगढ़ भाटा,यहां पर फ़र्ज़ी मतदान की कोशिश गई। पीठासीन अधिकारी ने बयान देते हुए पुलिस बल पूरे समय तक रखने की मांग की है।

दरअसल यह सारा घटनाक्रम पृथ्वीपुर के मतदान क्रमांक 147 पर कुछ अज्ञात लोगों द्वारा फर्ज़ी मतदान करने करने की कोशिश को मतदान केंद्र पर मौजूद पीठासीन अधिकारी ग्यासी राम जाटव ने नाकाम कर दिया। ग्यासी राम जाटव ने बताया कि चार-पांच लोग वोट डालने आए थे। लेकिन वोटर लिस्ट में उनके नाम नहीं मिल रहे थे। जब हमने उनसे आधार कार्ड दिखाने के लिए कहा तो उनके पास पहचान पत्र नहीं था। 

यह भी पढ़ें ः निर्भीक होकर सच्चाई का साथ दे जनता, कमल नाथ ने की मतदाताओं से अपील

ग्यासी राम जाटव ने आगे बताया कि आधार कार्ड न दिखाने पर मैंने पुलिस को फोन लगा दिया। जिसके बाद यह सारे लोग भाग गए। अधिकारी ने कहा कि मतदान के अंत तक पुलिस की ज़रुरत है। 

यह भी पढ़ेंः मतदान पूरा होने से पहले ही बीजेपी ने मानी हार, कमल नाथ का सीएम के बयान पर पलटवार 


इससे पहले खुद पीसीसी चीफ कमल नाथ ने सीएम शिवराज के बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि पृथ्वीपुर क्षेत्र के भाजपा नेताओं के वीडियो सामने आए हैं, जिसमें वो खुलेआम बूथ लूटने,बूथ कैपचरिंग करने,चाहे कितने भी लोग मरे हर हाल में चुनाव जीतने,साथ नहीं देने वालों को झूठा अंदर कराने की और ऊपर के निर्देशों का हवाला देकर जीतने के लिये कुछ भी करने की बात कर रहे है और शिवराज जी आरोप हम पर लगा रहे हैं। 

सीएम शिवराज ने शनिवार को मतदान के दौरान कांग्रेस नेताओं द्वारा मतदाताओं को डराने धमकाने का आरोप लगाया था। सीएम के इस बयान के जवाब में  कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने पृथ्वीपुर का वीडियो साझा करते हुए कहा है कि शिवराजजी,पृथ्वीपुर के जिस ककावनी ग्राम पंचायत के चार बूथों पर आप गड़बड़ी के आरोप लगा रहे हैं,उसी गांव में सुबह आपकी पार्टी के नेता अजीत दांगी को गाँव के लोगों ने पैसा बांटते रंगेहाथो पकड़ा था और इसका वीडियो भी वायरल हुआ है। सलूजा ने कहा कि चूंकि भाजपा को पैसे बांटने के बाद भी अपनी हार सामने दिख रही है, इसलिए वह कांग्रेस पर झूठे आरोप लगा रही है।