भोपाल के शैतान सिंह मार्केट में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने बुझाई आग

भोपाल के शाहपुरा इलाके में स्थित शैतान सिंह चौराहा के आगे कटी पहाड़ी की कुछ दुकानों में शुक्रवार दोपहर आग लग गई। 

Publish: Jun 30, 2023, 06:00 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के शाहपुरा मार्केट के पास बने शैतान सिंह मार्केट में शुक्रवार दोपहर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। दरअसल, वहां बने मार्केट में पीछे की तरफ एक दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते कुछ देर में ही आग ने दुकान को ही अपनी चपेट में ले लिया।

दरअसल, जिस जगह पर यह मार्केट स्थित है, वहां पहाड़ी को काट कर मार्केट बनाया गया है। यह मार्केट मेन रोड से अंदर की और है। उसके पीछे की दुकानों में लगी आग को बुझाने के लिए कोलार से फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंचने के बाद एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जा रहा है कि नीचे के दुकान में लगी आग ने ऊपर के फ्लैट को भी अपनी चपेट में ले लिया और वहां भी आग लग गई थी। जिसके चलते जल्दी-जल्दी में लोगों को घरों से बाहर निकाला गया। फायर बिग्रेड ने पहले नीचे आग पर काबू पाया, फिर ऊपर भी लगी आग को बुझाया। हालांकि ऊपर वाले फ्लैट में आग से बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ, लेकिन समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो इस आग की वजह से भी ज्यादा नुकसान की संभावना थी।

बता दें राजधानी में ही इससे पहले एक और आगजनी की घटना सामने आई। बागसेवनिया थाना स्थित पॉश पेबल कॉलोनी में रहने वाले कृषि विभाग के ज्वाइन डायरेक्ट के मकान में आग लग गई थी। आग घर के ऊपरी हिस्से में लगी थी, घटना के वक्त सभी सदस्य निचले हिस्से में थे। आग लगने का पता चलते ही कृषि इंजीनियर ने तुरंत सभी घर वालों और गैस सिलेंडर को बाहर निकाला। इसके बाद वे आग बुझाने की कोशिश में ऊपर मंजिल में चढ़े, जहां आग की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई।