उज्जैन में कांग्रेस के नवनिर्वाचित MLA दिनेश जैन के खिलाफ FIR, काउटिंग के दौरान अफसरों से अभद्रता करने का आरोप

आरोप है कि उज्जैन जिले की महिदपुर सीट से नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक दिनेश जैन बॉस ने मतगणना के समय रिटर्निंग ऑफिसर से रिकाउंटिंग का आवेदन छीनकर फाड़ दिया।

Updated: Dec 07, 2023, 09:53 AM IST

उज्जैन की महिदपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक दिनेश जैन बोस के खिलाफ पुलिस ने तीन धाराओं में केस दर्ज किया है। विधायक दिनेश जैन के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आरोप कायम किया गया है। हालांकि, जैन ने पूरी शिकायत को झूठा बताया है।

दरअसल, उज्जैन में 3 दिसंबर को मतगणना के दौरान इंजीनियरिंग कॉलेज में कांग्रेस विधायक प्रत्याशी दिनेश जैन और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के बीच विवाद की स्थिति बनी थी। इस दौरान भाजपा प्रत्याशी बहादुर सिंह चौहान भी वहां मौजूद थे। बाद में सहायक रिटर्निग ऑफिसर की ओर से नानाखेड़ा थाने में शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का आवेदन दिया गया।

एडिशनल एसपी गुरु प्रसाद पाराशर ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद कांग्रेस विधायक दिनेश जैन के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि उन्होंने सहायक रिटर्निग ऑफिसर के दस्तावेजों को फेंक दिया था और उनके साथ अभद्रता की थी। दूसरी तरफ विधायक दिनेश जैन सभी आरोपों को गलत बताया है।

कांग्रेस विधायक दिनेश जैन के मुताबिक मतगणना के दौरान उनकी पक्षपात पूर्ण रवैया को लेकर अधिकारियों से बहस जरूर हुई थी मगर उन्होंने किसी के साथ आभद्रता नहीं की। भाजपा सरकार के दबाव में यह झूठी शिकायत की गई है। उनका कहना है कि कानून और न्यायपालिका पर उन्हें पूरा भरोसा है। नानाखेड़ा थाना पुलिस के रिकॉर्ड में विधायक दिनेश जैन अभी फरार है दिनेश जैन की गिरफ्तारी को लेकर नोटिस भी जारी हो चुका है।