ग्वालियर: नगर निगम की लापरवाही ने ली पत्रकार की जान, खुले सीवर चैंबर में गिरने से हुई मौत

ग्वालियर में चार दिन पहले शनिवार रात को घर जाते समय सड़क पर खुले पड़े चेंबर में गिरकर घायल हुए थे मीडियाकर्मी अतुल राठौर, सोमवार देर रात इलाज के दौरान हुई मौत

Updated: Jul 18, 2023, 01:04 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नगर निगम की लापरवाही ने एक पत्रकार की जान ले ली। यहां कवरेज करके अपने घर लौट रहे एक पत्रकार की खुले पड़े सीवर चैंबर में गिरने से मौत हो गई। घटना चार दिन पहले शनिवार की है। चेंबर में गिरने से पत्रकार के सिर में गंभीर चोटें आई थी और उन्हें ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

मीडियाकर्मी अतुल राठौर अनादि टीवी न्यूज चैनल से जुड़े थे। शनिवार रात अतुल राठौर कवरेज करने के बाद अपने घर लौट रहे थे। जब वह मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की विधनसभा के प्रसाद नगर गेट के सामने से गुजर रहे थे, उसी दौरान लंबे समय से खुले पड़े सीवर चैंबर में अचानक बाइक गिर जाने के कारण हादसे का शिकार हो गए। उनके सिर में गंभीर चोटें आई। मौके पर मौजूद लोगों ने राठौर को अस्पताल पहुंचाया, उसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया।

मृतक मीडिया कर्मी 28 वर्षीय अतुल राठौर पुरानी छावनी क्षेत्र में निवास करता था, और हर रोज की तरह वह चार शहर का नाका प्रताप नगर कॉलोनी के गेट के सामने से अपने ऑफिस आकर दिन भर काम करते थे और रात को इसी रास्ते से घर लौटते थे। राठौर की तीन साल पहले ही शादी हुई थी और उसकी 2 साल की एक बेटी भी है। कांग्रेस ने इस मामले में शिवराज सरकार से तत्काल पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद प्रदान करने की मांग की है।

ग्वालियर शहर में बीच सड़क पर खुले पड़े सीवर चेंबर के ढक्कन व चैंबर हॉल से आए दिन हादसे होते हैं। अतुल राठौर का गिरकर गंभीर रूप से घायल होना पहली घटना नहीं थी। दो केंद्रीय मंत्रियों का क्षेत्र होने के बावजूद ग्वालियर में इस तरह की घटनाएं आम हैं। शहर की सड़कें भी जगह- जगह खुदी पड़ी हैं और लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम कमिश्नर से लेकर तमाम बड़े अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। शासन-प्रशासन की लापरवाहियों को उजागर करते-करते खुद अब एक पत्रकार हादसे का शिकार हो गया।