इंदौर: वाहन चोरों ने होर्डिंग्स से किया नेताओं को रिप्लेस, चौराहों पर लगे कुख्यात चोरों के पोस्टर्स

इंदौर पुलिस ने वाहन चोरों को पकड़ने के लिए अपनाया अनोखा तरीका, चौराहों पर चोरों के बड़े-बड़े पोस्टर्स लगाए, ढूंढने वालों के लिए इनाम भी घोषित

Updated: Feb 09, 2022, 10:14 AM IST

इंदौर। शहरों के चौक चौराहे अक्सर बड़े-बड़े नेताओं के पोस्टर्स से पटे हुए होते हैं। हालांकि, इंदौर के चोरों ने होर्डिंग्स से नेताओं को रिप्लेस कर दिया है। यहां चोरों ने जो कारनामे किए हैं, उससे परेशान होकर खुद पुलिस ने उनके होर्डिंग्स लगवा दिए। दरअसल, वाहन चोरों के एक गिरोह ने 23 दिन में 56 से अधिक वाहन चुरा लिया। 

इंदौर की विजय नगर पुलिस ने विजय नगर चौराहे पर 12 वाहन ऐसे चोरों की बड़ी-बड़ी तस्वीरों को होर्डिंग पर लगाया है। ये सभी शातिर वाहन चोर हैं। ये अपने काम में इतने मंझे हुए हैं कि पलक झपकते ही बाइक उड़ा ले जाते हैं। इन आरोपियों ने सिर्फ विजय नगर थाना क्षेत्र में ही 23 दिन में 56 से ज्यादा बाइक चोरी की है।

यह भी पढ़ें: PM मोदी मेरी मौत के जिम्मेदार, GST से जूझते व्यापारी दंपत्ति ने FB लाइव पर खाया जहर, पत्नी की मौत

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इन सभी 12 वाहन चोरों की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की है। पुलिस ने फुटेज से सभी की तस्वीरें निकाली और चैराहों पर बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगा दी। अमूमन इन जगहों पर नेताओं के होर्डिंग्स लगे हुए होते थे। पुलिस ने पोस्टरों में लिखा है कि इन आरोपियों की जानकारी देने वालों को उचित इनाम भी दिया जाएगा और उसकी पहचान भी गुप्त रखी जाएगी। 

पोस्टर में विजय नगर थाने और थाना प्रभारी का नंबर दिया गया है, ताकि आम लोग जिन्हें इन शातिर चोरों की जानकारी हो वे आसानी से पुलिस को इनके संबंध में जानकारी दे सकें। बताया जा रहा है कि कमिश्नर प्रणाली लागू होने के बाद अपराधियों पर नकेल कसने के किए सभी थानों को यह कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस के आला अधिकारियों के मुताबिक, आने वाले दिनों में शहर के लिस्टेड बदमाश-गुंडे जिन पर हत्या, लूट ,अड़ीबाजी, ब्लैकमेलिंग, दुष्कर्म, चाकूबाजी, ड्रग्स तस्करी, अवैध वसूली से जुड़े गंभीर मामले दर्ज हैं, उनके फोटो भी चौराहों पर लगाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: स्कूलों में हिजाब बैन पर अलग थलग पड़ी शिवराज सरकार, नरोत्तम मिश्रा बोले ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं

साथ ही कई मामलों में फरार चल रहे आरोपियों की तस्वीरें भी शहर के चौक-चौराहों पर लगाए जाएंगे ताकि उन पर तत्काल कार्रवाई की जा सके। इंदौर पुलिस के इस तरीके की जनता तो तारीफ कर रही है लेकिन नेताओं को यह कुछ खास पसंद नहीं आया है। चर्चा है कि शहर के कई नेता अब इस बात को लेकर चिंतित हैं कि यदि सभी जगह अपराधियों के ही पोस्टर-होर्डिंग्स लगेंगे तो उनकी होर्डिंग्स के लिए जगह कैसे बचेगी? बहरहाल, अब देखना यह होगा कि इस अभियान से अपराधी पकड़े जाते हैं या नहीं?