BJP विधायक के बेटों की गुंडागर्दी, वन चौकी में घुसकर कर्मचारियों को पीटा, लकड़ी तस्करी से जुड़ा मामला

श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी के दो बेटों ने वनकर्मियों को पीटा, जंगल से अवैध रेत, बोल्डर और लकड़ी ले जाने से रोकते थे कर्मी

Updated: Apr 23, 2022, 10:44 AM IST

BJP विधायक के बेटों की गुंडागर्दी, वन चौकी में घुसकर कर्मचारियों को पीटा, लकड़ी तस्करी से जुड़ा मामला

श्योपुर। मध्य प्रदेश के श्योपुर में बीजेपी विधायक के बेटों द्वारा गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। श्योपुर जिले की विजयपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी के बेटों ने गुरुवार रात साथियों के साथ वन चौकी में घुसकर वन कर्मियों के साथ मारपीट की। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बुढेरा वन रेंज की पिपरानी चौकी में गुरुवार रात 8 बजे भाजपा विधायक सीताराम आदिवासी के बेटे धनराज की चौकी में पदस्थ वन कर्मियों से बहस हुई। इसके बाद उसने फोन लगाकर अपने भाई दीनदयाल आदिवासी और अन्य साथियों को बुलाकर चौकी में मौजूद वनकर्मी रामराज सिंह, ऋषभ शर्मा और वाहन चालक हसन खान के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट की।

यह भी पढ़ें: रेडियो बुंदेलखंड के जरिए वर्षा रायकवार जलवायु परिवर्तन के प्रति लोगों को कर रही हैं जागरूक

मामले में वनकर्मियों ने कराहल थाने पहुंचकर लिखित शिकायत की। हालांकि, शुक्रवार शाम तक पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज नहीं किया था। वन कर्मियों ने अपनी शिकायत में कहा कि विधायक के बेटों का कहना था कि तुम लोग हमें जंगल से रेत, बोल्डर सहित लकड़ी नहीं ले जाने देते, रोजाना हमारे लोगों को रोकते हो। इसके बाद करीब आधे घंटे तक हंगामा करते हुए उन्होंने वनकर्मियों से मारपीट की।

घटना के बाद वनकर्मियों ने वनपरिक्षेत्राधिकारी को पूरे मामले से अवगत कराया। वनपरिक्षेत्राधिकारी बुढेरा रेंज ने इस संबंध में कार्रवाई को लेकर आवेदन पत्र भी सौंपा, बावजूद कोई प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। SDOP रामतिलक मालवीय का कहना है कि उक्त घटना के संबंध में बुढेरा रेंज के वन परिक्षेत्राधिकारी का आवेदन मिला है। जिसकी जांच उपरांत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।