शिवपुरी में महिलाओं ने शराब दुकान पर किया हंगामा, सड़कों पर फेंकी शराब की पेटियां

नई जगह पर शराब दुकान खुलने से भड़कीं महिलाएं, ठेके पर जाकर मचाया उत्पात, लगभग 25 से 30 पेटी शराब को सड़क पर फेंक दिया

Updated: Apr 06, 2022, 09:20 AM IST

शिवपुरी में महिलाओं ने शराब दुकान पर किया हंगामा, सड़कों पर फेंकी शराब की पेटियां

शिवपुरी। भोपाल में पूर्व सीएम उमा भारती द्वारा शराब दुकान पर पत्थरबाजी करने का असर अब प्रदेशभर में दिखने लगा है। शिवपुरी में मंगलवार को महिलाओं ने एक शराब दुकान पर जमकर उत्पात मचाया। नई जगह पर शराब दुकान खुलने से भड़की महिलाओं ने यहां दर्जनों पेटी शराब को सड़कों पर फेंक दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मंगलवार देर शाम शिवपुरी के सिटी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत फतेहपुर स्थित कंपोजिट शराब की दुकान पर महिलाओं ने अचानक हंगामा शुरू कर दिया। दरअसल, फतेहपुर में शराब की दुकान पहले अन्य स्थान पर थी। पर दूसरा का ठेका बदलने के बाद दुकान को 28 नंबर कोठी के सामने स्थित मार्केट पर स्थापित कर दिया गया। नए ठेके पर मंगलवार को एकाएक क्षेत्रीय महिलाओं का हुजूम उमड़ पड़ा। महिलाओं ने पहले शराब की दुकान के स्टाफ से दुकान बंद करने को कहा लेकिन शराब की दुकान का सेल्समैन नहीं माना, जिसके बाद महिलाएं उग्र हो गई।

यह भी पढ़ें: चोर को पकड़कर सीधे गंगा स्नान कराने ले गए पुलिसकर्मी, SP ने भेजा कारण बताओ नोटिस

महिलाओं ने विरोध स्वरूप शराब की पेटियां फेंकना शुरू कर दीं। महिलाओं ने लगभग 25 से 30 शराब की पेटियों को सड़क पर फेंक दिया। महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि हम किसी भी स्थिती में यहां शराब की दुकान नहीं खुलने देंगे। रहवासियों ने भी महिलाओं को समर्थन दिया। युवाओं ने सड़कों पर फेंकी पेटियों को पैरों से रौंदकर चकनाचूर कर दिया।

जिला आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ ने मामले पर कहा कि एकाएक महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। मामले की शिकायत पुलिस में की जा रही है। सिटी कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने कहा कि ठेकेदार कंपनी द्वारा शिकायत की गई है। पुलिस विवेचना कर रही है।