MP By Poll: बीजेपी पूर्व विधायक रेखा यादव आ सकती हैं कांग्रेस में

Congress: बड़ा मलहरा की पूर्व विधायक रेखा यादव बीजेपी में उपेक्षा से नाराज, एमपी में होने वाले उपचुनाव के पहले थाम सकती हैं कांग्रेस का दामन

Updated: Aug 24, 2020 04:51 PM IST

MP By Poll:  बीजेपी पूर्व विधायक रेखा यादव आ सकती हैं कांग्रेस में
Photo Courtesy : Facebook

भोपाल। प्रद्युम्न सिंह लोधी के इस्तीफे के बाद बड़ामलहरा सीट पर विधानसभा उपचुनाव का रण काफी पेचीदा हो गया है। लोधी के कांग्रेस में शामिल करने से नाराज़ बीजेपी की पूर्व विधायक रेखा यादव ने अब पार्टी छोड़ने के संकेत दिए हैं। 

कांग्रेस के बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से जितनी नाराज़गी कांग्रेस के अंदर व्याप्त है, उससे कहीं ज़्यादा आक्रोश और विरोध बीजेपी के अंदर है। कांग्रेस के बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से बड़ामलहरा सीट से पूर्व विधायक रेखा यादव ने स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान कांग्रेस में शामिल होने के संकेत दिए हैं। रेखा यादव ने कहा है कि पार्टी का आलाकमान उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। 

रेखा यादव ने बताया कि पिछले महीने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उपचुनाव पर जब उन्होंने बात की तो मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि प्रद्युम्न सिंह लोधी ने अपनी सीट से इस्तीफा दिया है, इस वजह से उपचुनाव में पार्टी लोधी को ही टिकट देगी। रेखा यादव ने कहा कि इस वजह से बीजेपी के नेताओं के अलावा पार्टी के कार्यक्ताओं में नाराज़गी व्याप्त है। रेखा यादव ने कहा कि वे कोई भी फैसला कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद ही लेंगी। 

ऐसे में बड़ामलहरा सीट से दो बार की बीजेपी विधायक रेखा यादव के जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि कांग्रेस उन्हें अपना उम्मीदवार बनाएगी या नहीं, यह तो समय ही बताएगा। लेकिन एक बात साफ है कि कांग्रेस के विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद से ही जो आक्रोश और नाराज़गी बीजेपी खेमे के अंदर उत्पन्न हो गया है, वो बीजेपी के लिए आगामी उपचुनावों में काफी परेशानी का सबब बन सकती है।