MP: मुंगावली में मंत्री बृजेंद्र के गुर्गों की गुंडागर्दी, कांग्रेस समर्थकों को नहीं भरने दे रहे हैं कुएं से पानी

मतदान के बाद से बूंद बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं मुंगावली विधानसभा के नयाखेड़ा गांव के लोग, मंत्री के गुर्गे ग्रामीणों को नहीं भरने दे रहे हैं पानी

Updated: Nov 21, 2023, 06:27 PM IST

अशोकनगर। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा नेताओं और उनके गुर्गों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया। छतरपुर से लेकर दिमनी और इंदौर तक भाजपा नेता और उनके गुर्गे आउट ऑफ कंट्रोल दिखे। मतदान संपन्न होने के बाद भी भाजपा नेताओं की गुंडागर्दी नहीं थम रही है। रहली में कांग्रेस प्रत्याशी पर हमला की घटना के बाद अब मुंगावली से एक शर्मनाक तस्वीर सामने आई है। यहां मंत्री बृजेंद्र के गुर्गों द्वारा कांग्रेस समर्थकों को कुएं से पानी नहीं भरने दिया जा रहा है।

चन्देरी तहसील मुख्यालय से महज 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम नयाखेड़ा स्थिति है जो मुंगावली विधानसभा के अंतर्गत आता है। ये मध्य प्रदेश के पीएचई मंत्री बृजेंद्र सिंह यादव का विधानसभा क्षेत्र है। इस बार कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतारा है। बृजेंद्र को लेकर जनता ने भारी आक्रोश व्याप्त होने के कारण यह सीट भाजपा के लिए फंस गई है। सियासी पंडितों का मानना है कि भाजपा को इस बार यहां मुंह की खानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने सभी 230 प्रत्याशियों को भोपाल बुलाया, मतगणना में गड़बड़ी रोकने की दी जाएगी ट्रेनिंग

हार को सामने देखकर भाजपा नेता बौखलाए हुए हैं और इसी बौखलाहट में गुंडागर्दी करने लगे हैं। मतदान के बाद से यहां के ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। पानी की किल्लत से जूझ रही ग्रामीण महिलाओं का कहना है कि जिस दिन से चुनाव हुए हैं। उसके बाद ही लोग हमें पानी नहीं भरने दे रहे हैं...जब भी पानी भरने जाते हैं तो वह कसम खिलवाकर पूछते हैं कि तुमने वोट किसको दिया? उसके बाद ही हम पानी भरने देंगे।

महिलाओं से जब पूछा गया कि किस पार्टी के लोग इस तरह की बात कर रहे हैं? उन्होंने बताया कि लोग कहते हैं कि आपने फूल पर वोट नहीं दिया..इसलिए हम आपको पानी नहीं भरने देंगे। इस पूरे मामले में देखा जाए तो केवल एक समुदाय विशेष के लोगों को इस तरह से टारगेट कर परेशान किया जा रहा है। उनको सार्वजनिक स्थानों से पानी नहीं भरने दिया जा रहा है, जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश पनप रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस तरह की हरकतें रही तो बृजेंद्र जीवन में कभी चुनाव नहीं जीत पाएंगे।