सब याद रखा जाएगा, पेंशनधारकों ने दी सीएम शिवराज को खुली चेतावनी

शाजापुर में पेंशनधारकों ने लगाई होर्डिंग, मंगाई भत्ते से वंचित रखने पर किया सीएम शिवराज का विरोध

Publish: Mar 09, 2022, 08:12 AM IST

Photo Courtesy: Dainik Bhaskar
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

भोपाल। मध्य प्रदेश के पेंशनधारकों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। महंगाई भत्ता बढ़ाने के फैसले से पेंशनधारकों को वंचित रखने के विरोध में पेंशनधारकों ने सीएम शिवराज को खुली चेतावनी दी है। पेंशनधारकों ने कहा है कि वे और उनका परिवार मुख्यमंत्री के इस सौतेले रवैए को हमेशा याद रखेगा। 

प्रदेश के शाजपुर में सीएम शिवराज के विरोध में जगह जगह पर पेंशनधारकों ने होर्डिंग लगा दिए हैं। पेंशनधारकों ने होर्डिंग के ज़रिए अपना विरोध दर्ज कराते हुए कहा है कि शिवराज मामा, आप हमें भूले। हम सपरिवार याद रखेंगे। 

प्रदेश भर के पेंशनधारकों ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के इस पक्षपातपूर्ण रवैए के खिलाफ मोर्चा खोलने का फैसला किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी 15 मार्च को प्रदेश भर के पेंशनधारक महंगाई भत्ते के मुद्दे को लेकर सड़कों पर उतर सकते हैं। पेंशनधारक एक प्रदेशव्यापी आंदोलन करने की तैयारी कर रहे हैं। 

दरअसल आगामी वित्त वर्ष से प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा करने का निर्णय लिया गया है। अब मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बराबर महंगाई भत्ता दिया जाएगा। लेकिन इस व्यवस्था से पेंशनधारकों को महरूम रखा गया है। जिसका पेंशनधारक विरोध कर रहे हैं।