भोपाल में एनएसयूआई पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, यूपी बिहार में छात्रों पर हुई पुलिसिया बर्बरता का कर रहे थे विरोध

एनएसयूआई के कार्यकर्ता भोपाल में आज यूपी बिहार में छात्रों के साथ की गयी बर्बरता का विरोध कर रहे थे, इसी दौरान कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी के पुतले को फूंकने जा रहे थे कि तभी पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया

Publish: Jan 28, 2022, 01:05 PM IST

भोपाल। राजधानी में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गयी। प्रदर्शनकारी उत्तर प्रदेश और बिहार में छात्रों के साथ हुई ज़्यादती को लेकर अपना विरोध दर्ज करा रहे थे, इसी दौरान राजधानी भोपाल में भी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को कड़े तेवर दिखाये।  

दरअसल कांग्रेस की छात्र इकाई के कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के समीप उत्तर प्रदेश में रेलवे एनटीपीसी परीक्षा के सिलसिले में आंदोलनकारी छात्रों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। प्रदर्शन के दौरान पुलिस बल भी मौके पर ही मौजूद था। थोड़ी ही देर बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयी। 

एनएसयूआई के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री मोदी का पुतला जलाना चाह रहे थे। इसलिये प्रधानमंत्री का पुतला लाने के लिये पीसीसी कार्यालय में दाखिल हुए। इसी दौरान पुलिस भी पीसीसी कार्यालय में दाखिल हो गयी। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गयी। जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं के ऊपर लाठी डंडों की बरसात कर दी।  

यह भी पढ़ें ः मोहन यादव को पद से हटाए भाजपा, विवादित बयान पर कांग्रेस ने की माफी की मांग

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे है आशुतोष चौकसे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनकी लड़ाई तब तक नहीं थमेगी जब तक कि छात्रों को उनका हक नहीं मिल जाता। चौकसे ने कहा कि अगर छात्रों की मांगे नहीं मानी गयीं और उनके ऊपर दर्ज मुकदमे वापस नहीं लिये गये, तब ऐसी स्थिति में एनएसयूआई अपना आंदोलन जारी रखेगी। एनएसयूआई लगातार छात्रों के हितों में खड़ी रहेगी।