मध्य प्रदेश से गायब बकरियां ढूंढते हैदराबाद पहुंची पुलिस, 900KM दूर स्थित बकरा मंडी से किया रेस्क्यू

मध्य प्रदेश के उमरिया जिले से चोरी हुई बकरियों को पुलिस ने ढूंढ निकाला है, चोरी की गई बकरियां हैदराबाद में स्थित चिल्ला-चिल्ली बकरा मंडी से बरामद की गई हैं।

Updated: Nov 30, 2022, 06:02 AM IST

उमरिया। मध्य प्रदेश की उमरिया पुलिस को बकरी चोरी मामले में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हैदराबाद स्थित बकरा मंडी से 21 बकरियों को रेस्क्यू किया है। बताया जा रहा है कि मुखबिर से गुप्त सूचना मिलने पर मध्य प्रदेश पुलिस की एक टीम हैदराबाद पहुंची थी। यहां बकरा मंडी में दबिश डालकर पुलिस ने 21 बकरियों को बरामद किया।

दरअसल, उमरिया जिले में बीते 16 नवंबर को चिल्हारी गांव निवासी सुरेंद्र के घर से 26 नग बकरी चोरी हो गई थी। सुरेंद्र ने बकरी चोरी होने की रिपोर्ट थाना इंदवार में दर्ज करवाई थी। उसने पुलिस को बताया कि उसके जीवन यापन का इकलौता जरिया यह बकरियां ही थीं। उनके चोरी होने के बाद से सुरेंद्र के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया था। 

यह भी पढ़ें: NDTV के फाउंडर प्रणव रॉय और राधिका रॉय ने बोर्ड से दिया इस्तीफा, अब चैनल पर होगा अडानी का कब्जा

सुरेंद्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने धारा-457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू कर दिया। मामले में उमरिया पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार सिन्हा ने चोरी की गई बकरियों के शीघ्र बरामदगी के लिए पुलिस टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए थे। चोरी की गई बकरियों को बरामद करने के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गईं, जो अलग-अलग जगहों पर खोजबीन कर रहीं थीं।

इसी बीच पुलिस को अपने विश्वस्त मुखबिर से पता चला कि चोरी की गई 26 बकरियां तेलंगाना प्रदेश के हैदराबाद की बकरा मंडी प्रांगण चिल्ला चिल्ली में भेजी गई हैं। सूचना के आधार पर पुलिस की एक टीम बनाकर हैदराबाद भेजा गया। पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर हैदराबाद की बकरा मंडी में दबिश दी। यहां पर मध्य प्रदेश से चोरी कर लाई गईं 21 बकरियों को बरामद कर लिया। 

पुलिस सभी 21 बकरियों को हैदराबाद बकरा मंडी से चिल्हारी गांव लेकर आई। हालांकि, पांच अन्य बकरियों का पता नहीं चल सका है। पुलिस इस संबंध में पूछताछ कर रही है। बकरी चोरी करने वाला कौन था इस बारे में पुलिस ने फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया है।