भोपाल का नाम बदलकर किया जाए भोजपाल, नाम बदलो अभियान के बीच मंत्री सारंग की डिमांड

विश्वास सारंग ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वे जल्द ही सीएम शिवराज को भोपाल का नाम बदले जाने के संबंध में पत्र लिखेंगे, और शहर का नाम बदलकर भोजपाल करने की मांग रखेंगे

Updated: Feb 04, 2022, 11:15 AM IST

भोपाल। बीजेपी के मुख्यमंत्री बदलो अभियान के साथ-साथ मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार का नाम बदलो अभियान भी जारी है। होशंगाबाद और बाबई का नाम बदले जाने के बाद अब राज्य के सत्ताधारी दल बीजेपी के नेता ही शिवराज सरकार से अन्य स्थानों के नाम बदले जाने की मांग करने लगे हैं। नयी डिमांड शिवराज सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग की ओर से आई है। विश्वास सारंग ने राजधानी भोपाल का नाम बदलने की मांग रख दी है। 

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से होशंगाबाद और बाबई का नाम बदला गया है। उसी तरह भोपाल का नाम बदलकर भी भोजपाल कर देना चाहिये। विश्वास सारंग ने सीएम शिवराज के नाम बदलने के फैसले की सराहना करते हुए कहा कि हम हर गुलामी के प्रतीक को बदलेंगे। 

विश्वास सारंग ने कहा कि भोपाल का नाम बदलने की सबसे पहले मुहिम मैंने ही शुरु की थी। यह बेहद हर्ष का विषय है कि अब बाबई को माखन नगर कहा जायेगा, यह देशभक्तों के प्रति हमारी कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक तरीका है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि मैं भोपाल का नाम भोजपाल करने के लिये भी मुख्यमंत्री को पत्र लिख रहा हूं।  

यह भी पढ़ें ः जनता महंगाई से त्रस्त, सरकार नाम बदलने में मस्त, शहरों के नाम बदलकर घिरी शिवराज सरकार

दरअसल गुरुवार देर रात सीएम शिवराज ने यह एलान किया कि होशंगाबाद को अब नर्मदापुरम के नाम से जाना जायेगा, वहीं बाबई का नाम माखन नगर किया जायेगा। जिसके बाद बीजेपी के विधायक रामेश्वर शर्मा ने ओबेदुल्लागंज का नाम बदलकर रामगंज करने की मांग की है। बीजेपी के इस नाम बदलो अभियान पर कांग्रेस ने हमलावर रुख अपना रखा है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि जनता महंगाई से त्रस्त है और किसान बिजली बिलों से.. गौशालाओं में गाएं मर रही हैं और सड़कों पर युवा रोजगार के लिए भटक रहे हैं, लाठियां खा रहे हैं.. लेकिन शिवराज सरकार काम की बजाय नाम पर फोकस बनाए हुए है।