जज की कार छीन VC को अस्पताल ले गए छात्र, पुलिस ने किया राउंडअप तो ABVP का हंगामा शुरू

हाईकोर्ट जज की कार को छीन कर वीसी को ले जाने वाले दो छात्रों को हिरासत में लिए जाने के बाद पड़ाव थाने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

Updated: Dec 12, 2023, 11:22 AM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां वाइस चांसलर को अस्पताल ले जाने के लिए छात्रों ने एक जज का कार छीन लिया। पुलिस द्वारा आरोपी छात्रों को हिरासत में लिए जाने पर अन्य छात्र भड़क गए और एबीवीपी ने थाने में रातभर हंगामा किया।

दरअसल, पीके यूनिवर्सिटी शिवपुरी के वाइस चांसलर रणजीत सिंह यादव का ग्वालियर में ट्रेन में हार्ट अटैक आया था। ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सोमवार तड़के 4 बजे छात्रों ने हाईकोर्ट जज के ड्राइवर से कार छीनी और कार में कुलपति को लेकर अस्पताल पहुंचे। हालांकि, VC को बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने शहर में नाकाबंदी की तो कार JAH के पास खड़ी मिल गई।

कुलपति को बचाने के लिए हाईकोर्ट जज की कार छीनकर ले जाने के मामले में आरोपी छात्र हिमांशु और सुक्रत पर केस किया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही ABVP के छात्रों ने देर रात पड़ाव थाने का घेराव कर दिया। उनकी मांग थी कि छात्रों पर दर्ज डकैती का केस तत्काल वापस लिया जाए। उन्होंने कहा कि छात्रों ने कोई अपराध नहीं किया है। जो किया, वह एक जिंदगी बचाने के लिए किया है। इस पर उन्हें इनाम देने की बजाय पड़ाव पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया, यह अन्याय है।

रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेन में दिल्ली से झांसी के लिए सवार हुए प्रो. रणजीत सिंह यादव की मुरैना से तबीयत खराब होना शुरू हुई थी। मुरैना स्टेशन प्रबंधन ने उन्हें ग्वालियर उतरने के लिए कहा और बताया कि वहां पर स्टेशन के बाहर एम्बुलेंस तैनात मिलेगी। लोग उन्हें जब स्टेशन के बाहर लेकर पहुंचे तो वहां एम्बुलेंस नहीं थी, पर सामने हाईकोर्ट जज की कार खड़ी थी।

छात्रों ने ड्राइवर से उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए कहा। ड्राइवर भी हाईकोर्ट जज को लेने पहुंचा था। जज भोपाल से लौटे थे और उसी समय उनकी ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर आई थी। लिहाजा उसने मना कर दिया। इसको लेकर लोगों ने कार के आगे नारेबाजी की और चालक को धक्का देकर उससे रणजीत सिंह को अस्पताल लेकर पहुंचे।