ग्वालियर में डॉक्टर से 3.46 लाख की ऑनलाइन ठगी, एनिडेस्क एप डाउनलोड करवाकर लगाया चूना

डेबिट कार्ड गुमने पर शख्स ने इंटरनेट पर मिले कस्टमर केयर नंबर पर की थी शिकायत, आरोपियों ने बैंक डीटेल समेत खाते की जानकारी लेकर पार की रकम

Updated: Feb 03, 2022, 09:55 AM IST

Photo Courtesy: economic times
Photo Courtesy: economic times

ग्वालियर। इनदिनों इंटरनेट पर कस्टमर केयर के नाम पर कई ठग गिरोह सक्रिय हैं। ये गिरोह मदद के नाम पर लोगों को लूटते हैं। ग्वालियर में एक होम्योपैथिक डॉक्टर से 3.46 लाख की ठगी का मामला सामने आया है। होम्योपैथी डॉक्टर का डेबिट कार्ड गुम हो गया था। जिसकी शिकायत करने के लिए उन्होंने इंटरनेट पर कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। उस नंबर पर फोन करने के तुरंत बाद उनके खाते से 3.46 लाख रुपए गायब हो गए। फर्जी कस्टमर केयर वालों ने डॉक्टर के डेबिट कार्ड की सारी डीटेल ले ली और लाखों की रकम पार कर ली।

मामले में राहत की बात यह रही की राज्य सायबर सेल की मदद से पीड़ित डॉक्टर के 3.21 लाख रुपए बच गए। डॉक्टर का खाता फ्रीज करवा दिया गया था। इंटरनेट से मिला नंबर कस्टमर केयर का नहीं बल्कि एक शातिर ठग गिरोह का था। जो मदद के नाम पर लोगों से ठगी करता था। डॉक्टर ने समय रहते इसकी शिकायत साइबर सेल में की, जिसके बाद ठगी गई रकम में से 3.21 लाख रुपये फ्रीज करावा दिए गए।

और पढ़ें: इंदौर में मसाला फैक्ट्री पर छापा, 10 लाख से ज्यादा की मिलावटी काली मिर्च और हल्दी जब्त 

पीड़ित डॉक्टर ग्वालियर के सिटी सेंटर का निवासी है। उन्होंने पुलिस शिकायत में बताया कि आरोपियों ने अपना परिचय बैंक कर्मचारी के तौर पर दिया था। उसने डेबिट कार्ड ब्लॉक करने के बहाने बैंक खाता नंबर, कार्ड नंबर समेत मोबाइल पर आया ओटीपी भी पूछ लिया। ठग ने डॉक्टर को एनिडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा। फिर जैसे ही डॉक्टर ने मोबाइल ऑपरेट किया उनके खाते से पैसे निकाल लिए। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। ठग गिरोह की तलाश जारी है।