उमा भारती ने 19 विधानसभा सीटों पर ठोका दावा, अपने समर्थकों के लिए मांगे टिकट

प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपने समर्थकों के लिए जो 19 टिकट मांगे हैं। इसमें उन्होंने सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन के लिए टिकट मांगा है।

Updated: Sep 03, 2023, 12:32 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पिछले ढाई सालों से कई बार शिवराज सरकार को घेरते नजर आईं हैं। अब चुनाव वक्त वह फिर से भाजपा की मुश्किलें बढ़ाती नजर आ रही हैं। दरअसल, उमा भारती ने 19 विधानसभा सीटों पर दावा कर दिया है। उन्होंने यहां अपने समर्थकों के लिए टिकट की मांग की है। साथ ही यह भी कहा है कि वह कुछ और सीटों की लिस्ट भी भेजेंगी।

सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल हो रहा है। यह लेटर पूर्व सीएम उमा भारती ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लिखा है। 25 अगस्त को लिखे गए इस लेटर में 19 सीटों पर उमा ने अपने समर्थकों के लिए टिकट मांगे हैं। इस पत्र में पूर्व सीएम उमा भारती ने लिखा है कि कुछ और नाम मैं अगली सूची में भेजूंगी। उमा भारती का लेटर सामने आने के बाद बीजेपी खेमे में हलचल बढ़ी हुई है। 

उमा भारती ने अपने समर्थकों के लिए जिन 19 सीटों पर टिकट मांगे हैं, उनमें सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन, सागर देवी से दीवान अर्जुन सिंह, छतरपुर जिले की बिजावर या राजनगर से बाला पटेल, निवाड़ी से अखिलेश अयाची, पोहरी से नरेन्द्र बिरथरे, भोपाल दक्षिण-पश्चिम से शैलेन्द्र शर्मा, सिलवानी से ठा भगवान सिंह लोधी, खरगोन कसरावद से वीरेन्द्र पाटीदार, बहोरीबंद से राकेश पटेल, जबलपुर उत्तर-मध्य से शरद अग्रवाल, भिण्ड मेहगांव से देवेन्द्र सिंह नरवरिया, सतना से ममता पाण्डे, इछावर से डॉ. अजय सिंह पटेल, सांची से मुदित शेजवार, गंजबसौदा से हरिसिंह कक्काजी, लहार से रसाल सिंह, उज्जैन बडऩगर से संजय पटेल (चीकली वाले), बैतूल शहर से योगी खण्डेवाल, डिण्डोरी से दुलीचंद उरैती शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सीहोर की चार विधानसभाओं में से दो पर दावा किया है। उन्होंने इछावर और सीहोर विधानसभा से अपने समर्थकों के लिए टिकट मांगे हैं। पूर्व सीएम उमा भारती ने इछावर विधानसभा से डॉ. अजय सिंह पटेल के लिए टिकट मांगा है। हालांकि, पिछले 40 सालों से इछावर विधानसभा में बीजेपी केवल और केवल करण सिंह वर्मा पर ही दांव लगाती आ रही है। इसी तरह पूर्व सीएम उमा भारती ने दूसरा टिकट सीहोर विधानसभा से गौरव सन्नी महाजन के लिए टिकट मांगा है। गौरव सन्नी महाजन बीजेपी के पुराने घरानों में शामिल हैं। महाजन परिवार जनसंघ-बीजेपी के गठन से ही शामिल रहा है।