COVID positive: अमिताभ और अभिषेक बच्‍चन कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus : अमिताभ बच्चन नानावटी अस्पताल में भर्ती, जया बच्‍चन और ऐश्‍वर्या की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव

Publish: Jul 12, 2020 07:26 AM IST

COVID positive: अमिताभ और अभिषेक बच्‍चन कोरोना पॉजिटिव

बॉलिवुड के मशहूर अभिनेता और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अमिताभ बच्चन के साथ ही उनके बेटे अभिषेक बच्‍चन की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जया बच्‍चन और ऐश्‍वर्या का भी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। करोड़ों फैन्स अमिताभ और अभिषेक बच्चन की सलामती की दुआ मांग रहे हैं।

खुद ट्वीट कर दी जानकारी

अमिताभ बच्चन ने खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी ट्वीट कर दी है। अमिताभ ने कहा है कि ' मेरी कोरोना पॉजिटिव आई है। मैं अस्पताल में भर्ती भी हो गया हूं। परिवार के बाकी सदस्यों का भी कोरोना टेस्ट किया गया है। फिलहाल उनकी रिपोर्ट आना बाकी है। पिछले दस दिनों में जितने भी व्यक्ति मेरे संपर्क में आए हैं। उनसे अपना कोरोना टेस्ट कराने का आग्रह करता हूं।' प्राप्त जानकारी के अनुसार अमिताभ बच्चन की सेहत अभी स्थिर है।

अमिताभ बच्चन के प्रोजेक्‍टस अभी फ्लोर पर हैं। अमिताभ ने शोले, दीवार, ज़ंजीर, त्रिशूल, आनंद, नमक हराम, नामक हलाल जैसी दर्जनों सुपरहिट फिल्मों में पांच दशक से भी ज़्यादा लंबे समय से दर्शकों का मनोरंजन किया है। हाल ही में अमिताभ की 'गुलाबो सिताबो ' रिलीज़ हुई है। फिल्म में उनके साथ आयुष्मान खुराना ने नाम किया है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन को अभी चेहरे, ब्रह्मास्त्र, बटरफ्लाई और झुंड जैसी फिल्मों में काम करना है।

हमें बहुत कम लक्षण थे : अभिषेक बच्‍चन

अमिताभ बच्चन के बाद उनके बेटे अभिषेक बच्चन की भी कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभिषेक बच्चन ने ट्वीट कर कहा कि आज मेरा और पिताजी का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया। हम दोनों को बहुत कम लक्षण थे। हमें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हमने सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है और हमारा परिवार तथा स्टाफ के भी टेस्ट हो गए हैं। मेरा सबसे अनुरोध है कि शांति बनाए रखें और परेशान न हों। धन्यवाद।

एमपी में सलामती के लिए दुआएं

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अमिताभ बच्चन के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है कि ' महानायक अमिताभ बच्चन जी के अस्वस्थ होने का समाचार मिला।ईश्वर आपको शीघ्र स्वस्थ करें और पुन: उसी ऊर्जा के साथ अपने काम में डट जायें। हम सबकी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।'

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना से संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।