बीजेपी नेता चित्रा वाघ के पति ACB ने दर्ज किया मुकदमा, आय से ज़्यादा संपत्ति जुटाने का आरोप

महाराष्ट्र की बीजेपी नेता चित्रा वाघ के पति किशोर वाघ के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति जुटाने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज किया है, वाघ दंपति पर पहले भी लगते रहे हैं भ्रष्टाचार के आरोप

Updated: Feb 27, 2021, 11:44 AM IST

Photo Courtesy : Lokmat English
Photo Courtesy : Lokmat English

मुंबई। महाराष्ट्र की बीजेपी नेता चित्रा वाघ के पति किशोर वाघ के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) ने केस दर्ज किया है। किशोर वाघ पर एसीबी ने आय के ज्ञात स्रोतों के मुकाबले कहीं ज्यादा संपत्ति जुटाने का आरोप लगाया गया है। हालांकि बीजेपी ने इसे बदले की कार्रवाई बताया है। महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष वसंत दरेकर ने कहा कि इस मामले में बीजेपी पूरी तरह से चित्रा वाघ के साथ खड़ी है।

वैसे बीजेपी नेता चित्रा वाघ और उनके पति पर भ्रष्टाचार के आरोप पहले भी लगते रहे हैं। 2016 में एंटी करप्शन ब्यूरो ने चित्रा वाघ को गिरफ्तार भी किया चुकी है। चित्रा तब महात्मा गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल में काम करती थीं। उस दौरान उन्हें 4 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली देवेंद्र फडणवीस सरकार के कार्यकाल के दौरान चित्रा के पति किशोर वाघ पर एक करोड़ की बेनामी संपत्ति के मालिक होने का आरोप भी लगा था। इस मामले में एसीबी द्वारा दर्ज किए गए मुक़दमे के मुताबिक विभिन्न शहरों में किशोर वाघ की मिल्कियत वाली कुल संपत्ति के 90 फीसदी हिस्से का कोई हिसाब-किताब नहीं है।

लेकिन अब बीजेपी इसे पूरी तरह से बदले की कार्रवाई बता रही है। महाराष्ट्र विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष वसंत दरेकर ने कहा है कि चूँकि पूजा चव्हाण आत्महत्या मामले में चित्रा वाघ ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री संजय राठौड़ के खिलाफ बयान दिया है, इसलिए सरकार ने बदले की कार्रवाई के तहत यह कदम उठाया है। बीजेपी नेता ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार अपनी आलोचनाओं को झेल नहीं पाती है। जब भी कोई व्यक्ति सरकार के खिलाफ कुछ बोलता है तो उसके पुराने मामलों को फिर से खोल दिया जाता है। दारेकर ने कहा कि इस मामले में बीजेपी चित्रा वाघ के साथ है।