सीएम अशोक गहलोत की हुई सफल एंजियोप्लास्टी, सीने में दर्द की थी शिकायत

जयपुर के एसएमएस अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी, अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन किया जारी, ब्लॉक आर्टरी को डॉक्टरों ने किया ठीक, 80 फीसदी तक ब्लॉक हो गई थी आर्टरी

Publish: Aug 27, 2021, 05:08 PM IST

सीएम अशोक गहलोत की हुई सफल एंजियोप्लास्टी, सीने में दर्द की थी शिकायत

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत की तबीयत में सुधार आने लगा है। सीएम गहलोत की एंजियोप्लास्टी सफलतापूर्वक हो गई है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल ने हेल्थ बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम की आर्टरी में लगभग 80 फीसदी तक ब्लॉकेज हो गया था। सीएम के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिल रहा है। हालांकि अस्पताल अभी भी सीएम को 24 घंटे के लिए ऑब्ज़र्वेशन में रखेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक अशोक गहलोत अभी दो दिन और अस्पताल में बिता सकते हैं। पूरी तरह से स्वस्थ्य हो जाने के बाद ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलेगी।  

यह भी पढ़ें ः  ऐ पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, जैसी भाषा बोलने वाले शिवराज न बांटे ज्ञान, शिवराज पर कांग्रेस का पलटवार

पोस्ट कोविड सिम्पटंप्स के चलते गुरुवार शाम से ही सीएम को सीने में दर्द की शिकायत थी। शुक्रवार को दर्द बढ़ने के बाद  मुख्यमंत्री का स्टाफ उन्हें जयपुर के एसएमएस अस्पताल लेकर पहुंचा। सीएम के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों की टीम सीएम के उपचार में जुट गई। खुद सीएम गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल से अपने खराब स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए लिखा कि कल से ही मुझे सीने में काफी दर्द हो रहा था। एसएमएस अस्पताल में मेरी सिटी एनजीओ हुई है। जल्द ही एनजियोप्लास्टी भी हो जाएगी। सीएम ने लिखा कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी एंजियोप्लास्टी एसएमएस अस्पताल में हो रही है। सीएम ने आगे कहा कि मैं ठीक हूं और आप लोगों की दुआओं के कारण मैं जल्द ही लौट आऊंगा।  

अशोक गहलोत की तबीयत खराब होने की सूचना मिलते ही तमाम राजनेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की। प्रधानमंत्री मोदी, राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरीखे नेताओं ने जल्द ही सीएम गहलोत के ठीक होने की कामना की। अशोक गहलोत अप्रैल महीने में कोरोना की चपेट में आ गए थे। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दिल्ली जाने वाले थे। शुक्रवार को दिल्ली में उनकी सोनिया गांधी से मुलाकात भी होनी थी। लेकिन गुरुवार रात को अचानक ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद उनका दिल्ली जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया।