क्राइम सीन रीक्रिएट करने दीप सिद्धू को लाल किला लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू को लाल किला उसी रुट से लेकर पहुंची, जहां से वो 26 जनवरी को लाल किले तक पहुंचा था

Updated: Feb 13, 2021, 08:31 PM IST

क्राइम सीन रीक्रिएट करने दीप सिद्धू को लाल किला लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस
Photo Courtesy : The Quint

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस के अवसर पर लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस आज लाल किला लेकर पहुंची। दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस लाल किला उसी रास्ते से लेकर गई जहाँ से वो 26 जनवरी को लाल किले तक पहुंचा था। सिद्धू के साथ ही दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम इकबाल सिंह को भी लाल किला लेकर गई थी। इन आरोपियों को लाल किले पर क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के मकसद से लाल किले पर ले जाया गया।

यह भी पढ़ें : क्या किसान नेताओं और विपक्ष के आरोपों की पुष्टि नहीं करते दीप सिद्धू के ताज़ा बयान

दीप सिद्धू और इकबाल सिंह को चाणक्यपुरी से लाल किले तक ले जाते समय क्राइम ब्रांच की टीम यह भी समझने का प्रयास किया कि आखिर दीप सिद्धू लाल किले तक कैसे पहुंच पाया था। लाल किले पर पहुंचने के बाद दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस के दिन हुए पूरे घटनाक्रम को रीक्रिएट किया। 

यह भी पढ़ें : दीप सिद्धू गिरफ्तार, 26 जनवरी को लाल क़िले पर धार्मिक झंडा फहराने और हिंसा भड़काने का है आरोप

दीप सिद्धू दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर लाल किले में धार्मिक झंडा फहराने और किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़काने का मुख्य आरोपी है। उसने लाल किले में झंडा फहराने की बात खुद अपने फेसबुक लाइव में भी मानी थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे पंजाब के जीरकपुर से 9 फरवरी को गिरफ्तार किया है। विपक्ष और किसान नेता आरोप लगाते रहे हैं कि दीप सिद्धू के बीजेपी नेताओं से करीबी रिश्ते हैं, जिसकी वजह से उसे पुलिस ने लाल किले पर झंडा फहराने के बाद आसानी से फरार होने दिया और उसके बाद लंबे समय तक गिरफ्तार नहीं किया, जबकि वो लगातार फेसबुक और सोशल मीडिया पर लाइव करता रहा।