पश्चिम बंगाल में BJP इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय को मिलेगी Z कैटेगरी सुरक्षा और बुलेट प्रूफ गाड़ी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ा दी है, जेपी नड्डा पर हुए हमले के बाद फ़ैसला

Updated: Dec 14, 2020, 10:19 PM IST

पश्चिम बंगाल में BJP इंचार्ज कैलाश विजयवर्गीय को मिलेगी Z कैटेगरी सुरक्षा और बुलेट प्रूफ गाड़ी
Photo Courtesy: Zee News

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेताओं पर हो रहे हमले को देखते हुए गृह मंत्रालय ने बीजेपी के महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। गृह मंत्रालय ने कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा बढ़ाकर Z श्रेणी की कर दी है। जिसके बाद अब कैलाश विजयवर्गीय को बुलेट प्रूफ गाड़ी भी मिलेगी।

गौरतलब है कि जब बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल दौरे पर गए थे तो उनके काफिले पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की थी। हालांकि, इस हमले में जेपी नड्डा को कोई नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन इसी दिन कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर भी हमला हुआ था। जिसमें विजयवर्गीय को चोट आई थी। बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी हैं और लगातार बंगाल में पार्टी की ओर से मोर्चा संभाले हुए हैं।

विजयवर्गीय ने घटना का विडियो शेयर करते हुए ट्वीट भी किया था। उन्होंने कहा था कि टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को मारा और उनकी गाड़ी पर पथराव भी किया। विजयवर्गीय पर हुए हमले को जेपी नड्डा ने लोकतंत्र के लिए शर्मनाक बताया था। बता दें कि जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक को संबोधित करने दक्षिण 24 परगना जा रहे थे।

 

 

कैलाश विजयवर्गीय पर हुए हमले के बाद बीजेपी ने टीएमसी पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े मंत्रियों ने ममता सरकार को घेरा। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर जेपी नड्डा का काफिला रोकने की कोशिश का आरोप लगाया है। बता दें कि अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसे लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है। बीजेपी पश्चिम बंगाल में लगातार अपनी स्थिति मजबूत करने में लगी है।