मुझे पार्टी से निकाला तो 40 हजार करोड़ का घोटाला उजागर कर दूंगा, भाजपा विधायक ने पार्टी नेताओं को दी चेतावनी

कर्नाटक के विजयपुर सीट से विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने दावा किया है कि उनके पास भाजपा सरकार के दौरान हुए 40 हजार करोड़ रुपए के घोटाले की फाइल है।

Updated: Dec 28, 2023, 02:32 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में भाजपा के एक विधायक ने बड़ा खुलासा किया है। भाजपा विधायक ने बताया है कि कोरोना महामारी के दौरान राज्य में उनकी सरकार द्वारा चालीस हजार करोड़ रुपए के घोटाले किए गए। भाजपा नेता के मुताबिक उनके पास येदियुरप्पा सरकार के दौरान हुए इस घोटाला की फाइल भी हैं। उन्होंने पार्टी नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि उन्हें पार्टी से बाहर निकाला जाएगा तो वे इस हाई प्रोफाइल घोटाले को उजागर कर देंगे।
 
कर्नाटक के विजयपुर सीट से विधायक बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल ने यह सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बीएस येदियुरप्पा सरकार के दौरान 40 हजार करोड़ रुपए का गबन किया गया। उन लोगों ने प्रत्येक कोरोना मरीज के लिए 8 से 10 लाख रुपए का बिल बनाया। बीएस येदियुरप्पा सरकार ने 45 रुपए के मास्क के दाम 485 रुपए रखे थे।

बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल कहते हैं कि उस वक्त हमारी सरकार थी। लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सत्ता में किसकी सरकार थी। चोर तो चोर हैं। मैं उन लोगों के नाम सामने लाऊंगा जिन्होंने पैसा लूटा और कई प्रॉपर्टियां बना लीं। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में 10 हजार बेड्स की व्यवस्था की गई थी। इसके लिए किराए पर 10 हजार बेड मंगाए गए थे। मुझे जब कोरोना हुआ था तो मणिपाल अस्पताल ने पांच लाख 80 हजार रुपए मांगे थे। गरीब आदमी इतने पैसे कहां से लाएगा?

बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल के इस बयान के बाद सीएम सिद्धारमैया की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। सिद्धारमैया ने कहा, “बीजेपी विधायक बसनगौड़ा पाटिल के साहसिक आरोपों ने हमारे पहले के सबूतों को और पुख्ता कर दिया है। बीजेपी सरकार 40 फीसदी कमीशन सरकार थी। अगर हम यतनाल के आरोपों पर विचार करें तो ऐसा लगता है कि भ्रष्टाचार हमारे अनुमान से 10 गुना अधिक है। बीजेपी के मंत्रियों का समूह जो हमारे आरोप पर चिल्लाते हुए सामने आया था, वो अब कहां हैं।"