जम्मू कश्मीर सीमा पर BSF ने मार गिराए तीन पाकिस्तानी घुसपैठिए, 36 किलो ड्रग्स बरामद

जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से 3 घुसपैठिए शनिवार रात को भारतीय सीमा में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे, बीएसएफ के जवानों ने तीनों को मार गिराया

Publish: Feb 06, 2022, 03:54 AM IST

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर पाकिस्‍तान की ओर से की जा रही घुसपैठ को बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के जवानों ने विफल कर दिया है। दरअसल, जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से 3 घुसपैठिये शनिवार देर रात भारतीय सीमा में दाखिल होने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान वहां तैनात बीएसएफ के जवानों ने उन्हें वहीं ढेर कर दिया। बीएसएफ ने इनके पास से 36 किलो ड्रग्‍स बरामद किया है।

बताया जा रहा है कि इलाके में बीएसएफ ने बड़े स्तर पर तलाशी अभियान भी चलाया है। उधर शनिवार को ही जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी भी मारे गए थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में मिली विशेष सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने रात में शहर के जकुरा इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षा कर्मी जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए और मौके से उनके शव बरामद किए गए।

इससे पहले BSF ने 31 जनवरी को भारत-पाकिस्तान समुद्री सीमा पर गश्त के दौरान गुजरात के कच्छ जिले के खाड़ी क्षेत्र से एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा था। साथ ही मछली पकड़ने वाली तीन नौकाओं को जब्त कर लिया था। बताया गया था कि करीब चार मछुआरे खाड़ी क्षेत्र में बीएसएफ की गश्ती नौकाओं को देखकर पाकिस्तान क्षेत्र में भागने में सफल रहे थे जबकि एक मछुआरे को पकड़ लिया गया था।  बीएसएफ ने पाकिस्तानी मछली पकड़ने की नौकाओं की गतिविधियों को देखा था, जिनमें चार-पांच मछुआरे सवार थे। वे अशांत समुद्री स्थिति का फायदा उठाकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की फिराक में थे।