महाराष्ट्र में 10 मंत्री, 20 विधायक हुए कोरोना से संक्रमित, कड़े प्रतिबंध पर विचार कर सकती है सरकार

शनिवार को डिप्टी सीएम अजीत पवार ने की मामलों की पुष्टि, 24 घंटों में कुल 8067 नए मामले, 4 ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज

Updated: Jan 01, 2022, 08:35 AM IST

Photo Courtesy: News18
Photo Courtesy: News18

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना ने अपने पैर तेजी से पसार दिए हैं और नेताओं को भी अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है। शनिवार को राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने जानकारी दी कि महाराष्ट्र के 10 मंत्री और 20 से भी कई अधिक विधायक वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि स्थिति ऐसी ही बनी रही तो बीमारी के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार को और प्रतिबंध लगाने पद सकते हैं। 

पवार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘यदि मरीजों की संख्या बढ़ती रही, तो कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे। कड़े प्रतिबंधों से बचने के लिए हर व्यक्ति को नियमों का पालन करना चाहिए।’ पवार कोरेगांव-भीमा युद्ध की 204वीं वर्षगांठ के अवसर पर पेरने गांव में जयस्तंभ स्मारक का दौरा करने के बाद मीडिया को संबोधित कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़, 12 की मौत और 20 घायल, पीएम मोदी ने जताया शोक

उन्होंने आगे कहा, ‘हमने विधानसभा सत्र को हाल में छोटा कर दिया। अभी तक 10 मंत्री और 20 से अधिक विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। हर कोई नववर्ष, जन्मदिन और अन्य समारोहों में भाग लेना चाहता है। यह बात ध्यान रखिए कि नया स्वरूप (ओमिक्रॉन) तेजी से फैलता है और इसलिए, सावधानी बरतने की आवश्यकता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर कुछ राज्यों ने रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया है। महाराष्ट्र के मुंबई और पुणे में मामले बढ़ रहे हैं और ऐसा रहा तो हमें भी कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं।’

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 8,067 नए मामले आए, जो एक दिन पहले के मुकाबले करीब 50 प्रतिशत अधिक हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक नए मामलों में चार ओमिक्रॉन संक्रमित लोग भी पाए गए हैं। इन चार मामलों में एक-एक मरीज वसई-विरार, नवी मुंबई, मीरा-भायंदर और पनवेल के हैं। गत 24 घंटे में कोरोना पीड़ित आठ मरीजों की मौत हुई है। वहीं बीएमसी के मुताबिक मुंबई में शुक्रवार को 5,631 नए मामले आए और गत 24 घंटों में एक मौत की पुष्टि हुई है। नये मामलों के सामने आने के साथ मुंबई में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,85,110 हो गयी है।