हमने BJP को 25 वर्षों तक पाला, वे हमें ही खत्म करने में लग गए, भाजपा पर बरसे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का चोला पहना है, उनका पॉलिसी है यूज एंड थ्रो, कांग्रेस के साथ मिलकर संस्थाओं का निर्माण करें शिवसैनिक

Updated: Jan 24, 2022, 04:54 AM IST

मुंबई। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे बीते साल नवंबर में स्पाइन सर्जरी कराने के बाद से पहली बार रविवार को नजर आए। शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की 96वीं जयंती पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ठाकरे ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला। उद्धव ने कहा कि हमने बीजेपी को 25 वर्षों तक पाला और वे हमें ही खत्म करने में लग गए। यह दुर्भाग्यूपर्ण था।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, 'बीजेपी ने सत्ता के लिए हिंदुत्व का चोला पहना है। हमने हिंदुत्व नही छोड़ा है बीजेपी को छोड़ा है। बीजेपी का मतलब हिन्दुत्व नही है। हमने सत्ता के लिए हिन्दुत्व का कभी इस्तेमाल नहीं किया। बीजेपी के साथ मिलकर हमने अपने 25 सालों को गंवा दिया।' सीएम ठाकरे ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे एनसीपी और कांग्रेस के लोगों के साथ मिलकर संस्थाओं के निर्माण का काम करें।

यह भी पढ़ें: अब फोटो खिंचवाने और दाढ़ी बनवाने पर भी लगेगा जीएसटी, सेल्स टैक्स विभाग ने बढ़ाया दायरा

उद्धव ठाकरे ने अपनी सेहत को लेकर कहा कि गर्दन की तकलीफ की वजह से ऑपरेशन कराना पड़ा। अब भी फिजियोथेरेपी चल रही है। जल्द ही ठीक होकर फिर से महाराष्ट्र भर में दौरा करूंगा। दिल्ली में भी  बालासाहेब का प्रतिमा स्थापित करेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं विरोधियों को अपनी ताकत दिखाऊंगा जो लोग मेरी सेहत को लेकर चिंतित हैं। जैसे केयरटेकर सरकारें होती हैं, वे केयरटेकर विपक्ष हैं और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा।'

सीएम ठाकरे ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे पास कार्यकर्ताओं की ताकत है। हम किसी ईडी या अन्य एजेंसियों से नहीं डरते। हमें अमित शाह की चुनौती स्वीकार है। हम अकेले लड़ने के लिए तैयार हैं। सीएम ठाकरे ने आगे कहा कि बालासाहेब ने भाजपा से कहा था कि आप देश को संभालो। हम महाराष्ट्र की चिंता करेंगे। लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्होंने यूज एंड थ्रो की नीति अपना ली।