कोरोना के आंकड़े न छिपाएं राज्य, रिव्यू बैठक में पीएम मोदी ने दिए निर्देश

पीएम मोदी ने वेंटिलेटर का इस्तेमाल न होने पर भी नाराज़गी व्यक्त की, मोदी ने कोरोना टेस्टिंग में तेजी लाने के लिए कहा, पीएम ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर कंटेंमेंट लागू करने की बात कही, इसके साथ ही मोदी ने अब गांवों पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के भी निर्देश दिए

Updated: May 15, 2021, 11:46 AM IST

Photo Courtesy: New Indian Express
Photo Courtesy: New Indian Express

नई दिल्ली। बीजेपी शासित राज्यों में एक के बाद एक कोरोना के आंकड़ें छिपाने की खबरों के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने राज्यों को सही आंकड़े देने के निर्देश दिए हैं। मोदी ने आज हुई कोरोना की बैठक में कहा है कि राज्यों को बिना किसी दबाव के सही आंकड़े ज़ाहिर करने चाहिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को अब गांवों पर ध्यान केंद्रित करने की बात कही है। 

यह भी पढ़ें : जो कहता था मां गंगा ने बुलाया है, उसने मां गंगा को रुलाया है, राहुल गांधी ने मोदी पर कसा तंज

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस समय अब स्थानीय स्तर पर कंटेंमेंट लागू करने की ज़रूरत है। मोदी ने कोरोना टेस्टिंग में तेज़ी लाने की भी बात कही। इसके साथ ही मोदी ने टेस्टिंग में तेज़ी लाने के लिए डूर टू डोर सर्वे और टेस्ट करने के निर्देश दिए। 

हालांकि अधिकारीयों ने प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर कहा कि कोरोना की टेस्टिंग की रफ्तार पहले से ही तेज़ की जा चुकी है। पीएम को बताया गया कि मार्च महीने तक प्रति सप्ताह 50 लाख कोरोना टेस्ट होते थे लेकिन अब यह प्रति सप्ताह एक करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है। अधिकारियों ने मोदी से कहा कि इस समय प्रति सप्ताह देश भर में 1.3 करोड़ कोरोना के टेस्ट हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कभी कहा था गंगा मैय्या ने बुलाया है, आज सिंहासन पर बैठकर ठहाके लगा रहा है, गंगा किनारे दफन लाशों पर सुरजेवाला का मोदी पर निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ राज्यों में वेंटिलेटर का उपयोग न होने की खबरों पर भी अपनी नाराज़गी व्यक्त की। मोदी ने वेंटिलेटर के ऑडिट के भी निर्देश दिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा मुहैया कराए गए वेंटिलेटर का तत्काल प्रभाव से ऑडिट होना चाहिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने वेंटिलेटर सहित अन्य ज़रूरी उपकरणों के सुचारू रूप से संचालन के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए।