लोगों ने दो दो बार ऐसा घटिया पीएम क्यों चुना, पीएम मोदी के साइकिल वाले बयान पर मचा बवाल

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में अपनी एक चुनावी रैली में समाजवादी पार्टी पर तीखे वार बोलने की एवज में साइकिल को आतंकवादियों का पसंदीदा वाहन बता दिया, प्रधानमंत्री के इस बयान की तीखी आलोचना हो रही है

Publish: Feb 21, 2022, 04:05 AM IST

Photo Courtesy: Jansatta
Photo Courtesy: Jansatta

नई दिल्ली। साइकिल को आतंकवादियों का पसंदीदा वाहन बताने वाले अपने बयान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी चौतरफा घिर गए हैं। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी की तीखी आलोचना हो रही है। जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने तो प्रधानमंत्री मोदी को घटिया मानसिकता वाला व्यक्ति तक करार दे दिया है। 

पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मैं हैरान हूं कि लोगों ने दो दो बार ऐसा घटिया प्रधानमंत्री मोदी क्यों चुना? वहीं कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए कहा कि मोदी जी वाकई बौखला गए हैं। 

प्रधानमंत्री के बयान पर राजनीतिक दलों के अलावा सोशल मीडिया पर आम लोग भी तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक व्यक्ति ने कहा कि प्रधानमंत्री हर बार एक निचले स्तर को छूते हैं। तो वहीं एक यूजर ने यह भी कहा कि अगर जनता इससे अभी अधिक निम्नस्तरीय भाषा सुनने के लिए तैयार हो जाएगी, तो प्रधानमंत्री खुद इससे भी अधिक निम्नस्तरीयू भाषा का उपयोग करने लग जाएंगे। वहीं एक यूजर ने कहा कि प्रधानमंत्री मकड़ी का यह बयान दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी इस बार हारने की कगार पर खड़ी है, तभी उन्हें ऐसे बयान देने पड़ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने माना, 1975 के 45 वर्षों बाद सीमा पर बदले हालात चीन के साथ रिश्ते बेहद नाज़ुक

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने हरदोई में अपनी चुनावी रैली में अहमदाबाद ब्लास्ट केस के ज़िक्र के एवज में समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल को लेकर एक बेहद अटपटा बयान दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गुजरात बम धमाकों में आतंकियों ने सपा के चुनाव चिन्ह पर बम रखे थे, मैं हैरान हूं कि आतंकियों ने साइकिल को ही पसंद क्यों किया? 

हालांकि एक रिटायर्ड आईपीएस ने प्रधानमंत्री मोदी के इस दावे को भी तथ्यात्मक तौर पर गलत बताया है। विजय शंकर सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि अहमदाबाद विस्फोट में साईकिल का इस्तेमाल हुआ था। हरदोई में सफ़ेद झूठ बोला मोदी ने।इस मामले के जांच अधिकारी डीसीपी अभय चूडास्मा ने स्पष्ट किया था कि लाल और सफ़ेद कारों में विस्फोटक फिट किया गया था। जाँच रिपोर्ट में कहीं साईकिल का ज़िक्र नहीं है।