मोदी सरकार के पास नहीं है जनता के लिए संवेदनशील दिल, लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल ने बोला हमला

राहुल गांधी ने त्योहारों के सीजन का जिक्र करते हुए कहा कि दिवाली के अवसर पर भी जानता महंगाई से त्रस्त है, और यह व्यंग्य की बात नहीं है, काश मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता

Publish: Nov 03, 2021, 11:16 AM IST

मोदी सरकार के पास नहीं है जनता के लिए संवेदनशील दिल, लगातार बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल ने बोला हमला

नई दिल्ली। त्योहारों के सीजन में महंगाई की मार झेल रही जनता की बात करते हुए राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि मोदी सरकार के पास इस देश की जनता के लिए संवेदनशील दिल नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि दिवाली के मौके पर भी जनता महंगाई की मार झेल रही है जो कि व्यंग्य की बात नहीं है। 

राहुल गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया कि दिवाली का त्योहार है, और महंगाई अपने चरम पर है। यह व्यंग्य की बात नहीं है। काश मोदी सरकार के पास जनता के लिए एक संवेदनशील दिल होता। 

देश भर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश के अधिकतर हिस्सों में पेट्रोल डीजल के दाम सौ के ऊपर हैं। मध्य प्रदेश में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 120 रुपए के पार पहुंच गई है। दूसरी तरफ दिवाली से ठीक पहले मोदी सरकार ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ाकर नया बम फोड़ दिया। नवंबर की शुरुआत होते ही 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दामों में 265 रुपए की बढ़ोतरी कर दी गई। 

यह भी पढ़ें : दिवाली से पहले सरकार ने फोड़ा महंगाई का पटाखा, 265 रुपए महंगा हुआ LPG सिलेंडर

लगातार बढ़ती महंगाई के कारण मोदी सरकार के प्रति जनता के मन में आक्रोश बढ़ रहा है। खुद बीजेपी के ही नेता महंगाई के खिलाफ मुखर होने की शुरुआत कर चुके हैं। उत्तर प्रदेश की भाजपा शासित सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री सुनील भराला ने हाल ही में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता लाने की मांग की है। भाजपा नेता ने केंद्रीय मंत्री से कहा है कि लगातार बढ़ती महंगाई के कारण मोदी सरकार की लोकप्रियता घट रही है। 

यह भी पढ़ें : योगी सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री ने हरदीप पुरी को लिखा पत्र, तेल की कीमतों के कारण पनप रहा है जानता में आक्रोश

हालांकि दूसरी तरफ बीजेपी के कुछ नेताओं द्वारा महंगाई को लेकर बेतुकी बयानबाजी भी लगातार सामने आ रही है। खुद योगी सरकार में खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी यह कह चुके हैं कि इस देश में मुट्ठी भर लोग ही पेट्रोल भरवाते हैं। जबकि मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के दो मंत्री जनता से महंगाई को स्वीकार करने की बात कह चुके हैं। मंत्रियों का तर्क है कि चूंकि बीते सालों में लोगों की आमदनी बढ़ी है, इस लिहाज से देश में महंगाई नहीं है।