राहुल गांधी को खाली करना होगा सरकारी बंगला, लोकसभा हाउस कमेटी ने भेजा नोटिस

लोकसभा हाउस कमेटी ने बंगला खाली करने के लिए एक महीने की मोहलत दी है

Updated: Mar 27, 2023, 07:15 PM IST

Photo Courtesy : Deccan Herald
Photo Courtesy : Deccan Herald

नई दिल्ली। संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बंगला खाली करने का नोटिस जारी किया गया है। लोकसभा की हाउस कमेटी ने राहुल गांधी को उनका बंगला खाली करने के लिए कहा है। 

सोमवार को लोकसभा की हाउस कमेटी ने राहुल गांधी के 12 तुगलक लेन स्थित आवास पर नोटिस भेजा। हाउस कमेटी की ओर से भेजे गए नोटिस में कांग्रेस नेता को बंगला खाली करने के लिए एक महीने की मोहलत दी गई है। राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक अपना बंगला खाली करने के लिए कहा गया है।

राहुल गांधी को गुरुवार को सूरत कोर्ट ने मानहानि के मामले में दोषी ठहराते हुए दो वर्ष की सज़ा सुनाई थी। हालांकि उसी दिन राहुल गांधी को जमानत दे दी गई और उन्हें ऊपरी अदालत में अपील की मोहलत दी गई।  

सूरत कोर्ट द्वारा दोषी ठहराए जाने के अगले ही दिन लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी। इसके बाद ही तमाम विपक्षी दल राहुल गांधी के समर्थन में लामबंद हो गए। राहुल गांधी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह स्पष्ट किया कि वह मोदी सरकार के खिलाफ मुखरता आवाज़ उठाते रहेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि चूंकि वह देश की आवाज़ के लिए लड़ रहे हैं इसलिए वह हर कीमत चुकाने के लिए तैयार हैं।