वरिष्ठ IPS अफसर संजय पांडे का उद्धव ठाकरे को पत्र, पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर लगाए गंभीर आरोप

संजय पांडे ने कहा है कि परमबीर सिंह ने एडीजी देवेन भारती केस की जांच को प्रभावित करने की कोशिश की थी, पांडे का आरोप है कि पूर्व कमिश्नर ने मामले के गवाहों को धमकाने का प्रयास किया था

Updated: Mar 21, 2021, 02:17 PM IST

वरिष्ठ IPS अफसर संजय पांडे का उद्धव ठाकरे को पत्र, पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर लगाए गंभीर आरोप
Photo Courtesy: Zee News

मुंबई। अनिल देशमुख पर आरोप लगाने वाले पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह अब खुद एक गंभीर आरोप में फंसते नजर आ रहे हैं। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर की शिकायत राज्य के सीनियर आईपीएस अधिकारी संजय पांडे ने की है। संजय पांडे ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने परमबीर सिंह के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

यह भी पढ़ेंपरमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम उद्धव को लिखी चिट्ठी

1986 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय पांडे ने मुख्यमंत्री के नाम अपनी चिट्ठी में लिखा है कि हाल के वर्षों में उन्हें कुछ गोपनीय इन्क्वायरी की जिम्मेदारी सौंपी गई, जिसे उन्होंने तमाम चुनौतियों के बावजूद पूरा किया। खुद गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADG) देवेन भारती के खिलाफ मिली कुछ शिकायतों की जांच की फाइल मुझे सौंपी। जब मैंने रिपोर्ट दी तो इसकी तारीफ की गई। लेकिन एडीजी देवेन भारती से जुड़ी इस जांच को पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने प्रभावित करने की पुरजोर कोशिश की। पांडे ने लिखा है कि देवेन भारती के खिलाफ शिकायत की जांच करने में पुलिस कमिश्नर और ADG के ऑफिस से बाधाएं खड़ी की गईं। परमबीर सिंह ने गवाहों को धमकाया और जिसकी शिकायत भी उन्होंने सरकार से की थी। बाद में तब के मुख्य सचिव संजय कुमार के आदेश पर जांच बीच में ही रुकवा दी गई।

संजय पांडे हाल ही में हुए तबादलों से भी नाराज़ चल रहे हैं। पांडे का कहना है कि सीनियर अधिकारी होने के बावजूद उन्हें उनकी वरिष्ठता के आधार पर कभी पोस्टिंग नहीं दी गई। संजय पांडे ने उद्धव को लिखा है कि शरद पवार से लेकर आपने भी मेरे काम की तारीफ की, लेकिन मेरे ट्रांसफर और पोस्टिंग का फैसला मुझसे जूनियर अधिकारी ले रहे हैं। 

यह भी पढ़ेंपरमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री देशमुख पर लगाए गंभीर आरोप, सीएम उद्धव को लिखी चिट्ठी

परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने गृह मंत्री अनिल देशमुख पर आरोप लगाते हुए कहा है कि देशमुख ने सचिन वाझे वाझे को प्रति महीने 100 करोड़ रुपए की उगाही करने का टारगेट दिया था। देशमुख ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। देशमुख ने कहा है कि परमबीर सिंह अगर इन आरोपों को सिद्ध नहीं करते हैं तो वे पूर्व कमिश्नर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेंगे।