Rajasthan Audio Tape: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस

Rajasthan Political Crisis : अशोक गहलोत सरकार गिराने की साजिश रचने के आरोप में SOG ने भेजा नोटिस

Publish: Jul-20, 2020, 07:09 PM IST

Rajasthan Audio Tape: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच SOG ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को नोटिस भेजा है। यह नोटिस दो ऑडियो टेप से जुड़ा है, जिसके आधार पर गजेंद्र सिंह शेखावत पर यह आरोप लग रहे हैं कि वे कांग्रेस के विधायकों के साथ मिलकर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं। इन ऑडियो टेप में उनकी और दो कांग्रेस विधायकों की आवाज होने का आरोप लगाया जा रहा है। शेखावत को यह नोटिस उनके दिल्ली निवास के पते पर भेजा गया है। नोटिस में SOG ने उनसे पूछताछ के लिए समय मांगा है।

इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन की अगुआई में कांग्रेस ने इस मामले में गजेंद्र सिंह शेखावत की इस्तीफे की मांग की थी। माकन ने 19 जुलाई को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राजस्थान के भ्रष्टाचारा निरोधक ब्यूरो ने गजेंद्र सिंह शेखावत, भंवर लाल शर्मा और सत्येंद्र जैन की बातचीत के ऑडियो टेप के संबंध में मामला दर्ज किया है। इस आधार पर शेखावत को केंद्रीय मंत्री पद पर बने रहने का हक नहीं है क्योंकि इस पद पर रहते हुए वे जांच प्रभावित कर सकते हैं।

माकन ने शेखावत से अपनी आवाज के नमूने देने के लिए भी कहा ताकि पता लगाया जा सके कि ऑडियो टेप में जो आवाज है वो उनकी है या नहीं। माकन ने यह आरोप भी लगाया कि हम सब शेखावत को अच्छे से जानते हैं और आवाज उनकी ही है।