बिहार उपचुनाव: RJD उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करेंगे तेजप्रताप यादव, कांग्रेस का करेंगे समर्थन

कुशेश्वरस्थान सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अतिरेक कुमार का समर्थन करेंगे तेजप्रताप यादव, तारापुर में आरजेडी को ही सपोर्ट करने का किया है ऐलान

Updated: Oct 17, 2021, 12:15 PM IST

बिहार उपचुनाव: RJD उम्मीदवार के खिलाफ प्रचार करेंगे तेजप्रताप यादव, कांग्रेस का करेंगे समर्थन
Photo Courtesy: Swarajya

पटना। बिहार विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी और कांग्रेस के बीच रार देखने को मिल रहा है। गठबंधन की दोनों पार्टियों ने उपचुनाव में अपने-अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं। इसी बीच तेजप्रताप यादव की बगावती तेवर ने चुनावी सरगर्मियां बढ़ा दी है। लालू के बेटे तेजप्रताप यादव ने एक सीट पर आरजेडी और एक पर कांग्रेस को सपोर्ट करने का फैसला लिया है।

दरअसल, बिहार के तारापुर और कुशेश्वरस्थान सीट पर उपचुनाव होने हैं। पिछली बार तारापुर से आरजेडी और कुशेश्वरस्थान से कांग्रेस ने चुनाव लड़ा था। कांग्रेस इस बार भी कुशेश्वरस्थान से अपना उम्मीदवार लड़ाना चाह रही थी, हालांकि आरजेडी ने बिना बात किए दोनों सीट पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए। ऐसे में अब कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपना उम्मीदवार उतार दिया है।

यह भी पढ़ें: दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल गांधी, वरिष्ठ नेताओं के अनुरोध पर बोले- मैं विचार करूंगा

दिलचस्प बात ये है कि आरजेडी नेता व लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने एक जगह अपनी पार्टी और एक जगह कांग्रेस को समर्थन करने का निर्णय लिया है। तेजप्रताप यादव ने अपने संगठन छात्र जनशक्ति परिषद की तरफ से इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है। तेजप्रताप कुशेश्वरस्थान सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अतिरेक कुमार का समर्थन करेंगे। जबकि उनकी अपनी पार्टी आरजेडी ने यहां गणेश भारती को टिकट दिया है।

उधर तेजप्रताप के छोटे भाई व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 20 अक्टूबर को राजद उम्मीदवार गणेश भारती के पक्ष में प्रचार करने के लिए कुशेश्वरस्थान जाएंगे। यहां दोनों भाई एक दूसरे के आमने सामने होंगे। हालांकि उनके पिता लालू प्रसाद यादव ने इस बार भी चुनाव प्रचार अभियान में नहीं उतरने का फैसला लिया है। अब देखना ये होगा कि आरजेडी के पारंपरिक मतदाता यहां तेजप्रताप के आह्वान पर वोट देते हैं या फिर तेजस्वी को नेता मानते हैं।