तेलंगानाः सीमेंट फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूरों पर गिरी लिफ्ट, 5 की मौत, यूपी-बिहार के कई मजदूर घायल

फैक्ट्री के चौथे माले पर काम हो रहा था, वर्कर लिफ्ट के सहारे सामान पहुंचा रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ है।  

Updated: Jul 25, 2023, 06:11 PM IST

सूर्यापेट। तेलंगाना के सूर्यापेट में बनी एक सीमेंट फैक्ट्री में चौथी मंजिल से लिफ्ट गिर गई। इस हादसे में वहां काम कर रहे 5 मजदूरों की लिफ्ट के नीचे दबने से मौत हो गई।
 
जानकारी के मुताबिक यह सीमेंट फैक्ट्री सूर्यापेट जिले मेलाचेरुवु गांव में बनी है। जहां नई कंस्ट्रक्शन यूनिट में काम चल रहा था। लोकल रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी कई और मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। घायलों में कई लोग यूपी और बिहार के बताए जा रहे है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक माय होम सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट-4 में नया कंस्ट्रक्शन हो रहा था। जहां पहले से 5 मंजिल बन चुकी थीं। मजदूर लिफ्ट में छठी मंजिल के लिए कंक्रीट मिक्सर ले जा रहे थे। तकनीकी खराबी आने के बाद यह चौथी मंजिल पर फंस गई। लिफ्ट में जा रहे मजदूरों ने इसे ठीक करने की कोशिश की, लेकिन लिफ्ट नीचे गिर गई।

वहीं घायलों को निकालने के लिए लिफ्ट के मलबे को गैस कटर की मदद से काटा जा रहा है। फैक्ट्री प्रशासन ने मजदूरों की संख्या पर कुछ कहने से कतरा रहा है। कुछ घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में इलाज के लिए पहुंचा दिया गया है। घायलों को निकालने के लिए पुलिस और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है।