तीन चीजें ज्यादा देर तक छिपाई नहीं जा सकती, सूर्य, चंद्रमा और सत्य, SC के फैसले पर बोलीं प्रियंका गांधी

यह भाजपा और उनके गुलामों के लिए एक सबक है: आप भले ही सबसे घटिया हरकत कर सकते हैं लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। हम एक सरकार एवं एक पार्टी के रूप में आपकी विफ़लताओं को सामने लाना और उन्हें उजागर करना जारी रखेंगे: जयराम रमेश

Updated: Aug 04, 2023, 02:52 PM IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मानहानि केस में राहुल गांधी की 2 साल की सजा पर रोक लगा दी है। कोर्ट के इस फैसले के बाद अब उनकी संसद सदस्यता बहाल हो जाएगी। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले पर देशभर के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, "तीन चीजें ज्यादा देर तक छिपाई नहीं जा सकती, सूर्य, चंद्रमा और सत्य। माननीय उच्चतम न्यायालय को न्यायपूर्ण फैसला देने के लिए धन्यवाद। सत्यमेव जयते।"

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि, "सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला सत्य और न्याय की पुष्टि करने वाला है। भाजपा की पूरी मशीनरी के निरंतर प्रयासों के बावजूद राहुल गांधी ने हार मानने, झुकने या दबने से इंकार करते हुए न्यायिक प्रक्रिया में अपना विश्वास जताया। यह भाजपा और उनके गुलामों के लिए एक सबक है: आप भले ही सबसे घटिया हरकत कर सकते हैं लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे। हम एक सरकार एवं एक पार्टी के रूप में आपकी विफ़लताओं को सामने लाना और उन्हें उजागर करना जारी रखेंगे। हम अपने संवैधानिक आदर्शों को कायम रखेंगे और अपनी संस्थाओं में विश्वास बनाए रखेंगे जिन्हें आप पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं। सत्यमेव जयते!"

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट किया, "सुप्रीम कोर्ट का आज का आदेश उस तर्क की पुष्टि है जिसे हमने ट्रायल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक हर अदालत के सामने लगातार रखा है। माननीय लोकसभा अध्यक्ष को राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता तुरंत बहाल करनी चाहिए। याद रखें कि हम पिछले 162 वर्षों में ऐसा कोई मामला नहीं ढूंढ पाए हैं जहां अदालत ने 'बदनामी' के लिए अधिकतम 2 साल की सज़ा दी हो। हमारा मानना ​​है कि यह मामला राहुल गांधी को संसद से दूर रखने के एकमात्र इरादे से बनाया गया था।"

विपक्षी दलों के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रह चुके यशवंत सिन्हा ने कहा कि, "न्याय मर चुका था. लेकिन अब न्याय जिंदाबाद।"

राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा रोक लगाए जाने के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। सभी राज्यों में कांग्रेस मुख्यालयों पर लोग जश्न मना रहे हैं। राजधानी दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी में नाचते दिखे। वहीं, कांग्रेस ने कहा है कि राहुल गांधी सवाल पूछने फिर से संसद में आ रहे हैं।