UP: जब वोट मांगने बाथरूम में घुस गए BJP विधायक, रैलियों पर रोक के बाद ऐसे हो रहा प्रचार

घर में नहा रहा था युवक, वोट मांगने नेताजी आ गए, पूछा- राशन कार्ड बना या नहीं, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Updated: Jan 15, 2022, 10:37 AM IST

UP: जब वोट मांगने बाथरूम में घुस गए BJP विधायक, रैलियों पर रोक के बाद ऐसे हो रहा प्रचार

कानपुर। उत्तर प्रदेश में चुनाव का बिगुल बजते ही नेताओं का अजीबोगरीब रंग देखने को मिल रहा है। कानपुर में एक बीजेपी विधायक तो वोट मांगने के लिए बाथरूम में घुस गए। इस दौरान वह नहा रहे युवक से पूछने लगे कि राशन कार्ड बना है या नहीं? सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक कानपुर जिले के गोविंदनगर सीट से भाजपा विधायक सुरेंद्र मैथानी गुरुवार को पनकी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान वे राजू नाम के युवक के घर गए। वीडियो में दिख रहा है कि राजू नहा रहे हैं। तभी मैथानी अपने समर्थकों के साथ उसके पास पहुंच जाते हैं। विधायक जी पूछते हैं कि क्या सब ठीक है? क्या आपके पास राशन कार्ड है? वहीं स्नान कर रहा व्यक्ति सिर्फ हां में जवाब देता है। 

विधायक के साथ 4-5 अन्य लोग भी राजू के घर के अंदर घुस गए थे। इस दौरान विधायक को छोड़कर किसी भी व्यक्ति ने मास्क नहीं पहना था। जबकि चुनाव आयोग की सख्त गाइडलाइन है कि कोविड नियमों का पालन करते हुए ही चुनाव प्रचार किया जाएगा। मैथानी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इसकी तस्वीर भी पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि आवास योजना के लाभार्थी के घर गया। उनसे आग्रह किया है कि कमल का बटन दबाकर मुझे अपना आशीर्वाद विधायक के रुप में दे। उन्होंने मुझे पुनः विधायक बनने का आशीर्वाद दिया। 

दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में सार्वजनिक रैलियों और अन्य कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में अब जनप्रतिनिधि चुनाव प्रचार के लिए जनता के घर-घर की ओर रूख कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच सात चरणों में मतदान होगा और नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।