अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी कीवी टीम, 2 टेस्ट, 8 वनडे और 5 टी ट्वेंटी के होंगे मुकाबले

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कीवी टीम के संभावित दौरे की जानकारी दी है, न्यूजीलैंड की टीम ने दिसंबर जनवरी 2022-23 में पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी, इसके बाद अप्रैल 2023 में भी कीवी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी

Updated: Dec 20, 2021, 10:59 AM IST

अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी कीवी टीम, 2 टेस्ट, 8 वनडे और 5 टी ट्वेंटी के होंगे मुकाबले

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड की टीम अगले साल पाकिस्तान का दौरा करेगी। पाकिस्तान में कीवी टीम कुल दो टेस्ट, आठ वनडे और पांच टी ट्वेंटी के मुकाबले खेलेगी। कुल दो दौरों में ये सभी मुकाबले खेले जाएंगे। इसकी पुष्टि खुद पीसीबी ने की है। 

न्यूज़ीलैंड की टीम दिसंबर जनवरी 2022-23 में पहली बार पाकिस्तान जाएगी। इस दौरान कीवी टीम वहां दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मुकाबले खेलेगी। इसके बाद कीवी टीम अप्रैल महीने में पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी, जहां पर वो पांच एकदिवसीय और पांच टी ट्वेंटी मुकाबलों की श्रृंखला खेलेगी।

इससे पहले सितंबर महीने में न्यूजीलैंड की टीम तीन एकदिवसीय और पांच टी ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान पहुंची थी। लेकिन वनडे सीरीज के आगाज़ से कुछ ही घंटों को पहले कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों का हवाला देकर अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें : U 19 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, यश धुल संभालेंगे कमान

दौरे के आगाज़ से पहले ही रद्द हो जाने की वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी किरकरी हुई थी। लेकिन पीसीबी ने अपनी किरकरी का ठीकरा दुनिया के बाकी क्रिकेट मुल्कों पर फोड़ा।