कोरोना से निपटने के लिए 5 जिलों को सीएम भूपेश बघेल ने दी 5 करोड़ की मदद

कोविड़ 19 से रोकथाम और इलाज के लिए 5 करोड़ रूपए की सहायता राशि जारी, सीएम भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री राहत कोष से रायपुर समेत 5 जिलों को दी सहायता राशि

Updated: Sep 07, 2020 08:00 PM IST

कोरोना से निपटने के लिए 5 जिलों को सीएम भूपेश बघेल ने दी 5 करोड़ की मदद

रायपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से रायपुर समेत 5 जिलों को सहायता राशि जारी की गई है। रायपुर कलेक्टर को दो करोड़ रूपए, दुर्ग और बिलासपुर जिले के कलेक्टरों को एक-एक करोड़ रूपए, राजनांदगांव और रायगढ़ कलेक्टरों को 50-50 लाख रूपए की राशि जारी की गई है। प्रदेश में कोविड की रोकथाम और बचाव के कार्यो में तेजी लाने के लिए पांच जिलों के कलेक्टरों को पांच करोड़ रुपए का अतिरिक्त फंड मुख्यमंत्री सहायता कोष से जारी हुआ है।

Click  Corona update: रिकवरी रेट में पिछड़ा छत्तीसगढ़

 दरअसल इन पांचों जिलों में कोविड 19 संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुसार यह फंड जारी हुआ है। सरकार को उम्मीद है इससे इन जिलों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के कार्यो में तेजी आएगी।

Click छत्तीसगढ़ में संसदीय सचिव गुरुदयाल सिंह बंजारे समेत 11 लोगों को कोरोना

वहीं कोरोना के मद्देनजर छत्तीसगढ़ के सामान्य प्रशासन विभाग ने एक गाइडलाइन जारी की है, जिसके तहत अब प्रदेश किसी भी सरकारी ऑफिस में केवल वर्चुअल मीटिंग होंगी।

बेहद अहम होने पर ही बैठकें करने की परमीशन होगी ।सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी एडवाइजारी में सरकार ने केन्द्र सरकार के कई विभागों और कार्यालयों को भी शामिल किया है।